सीएम का ऐलान किसानो को बिजली बिल में ब्याज से मिलेगी,जानें क्या है योजना


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया है कि अब किसानों को बिजली बकाए में एकमुश्त समाधान योजना के जरिए ब्याज माफ कर राहत दी जाएगी। सरकार जल्द एक अच्छी योजना लाने जा रही है। लखनऊ में सीएम याेगी ने किसानों से सीधा संवाद करते हुए अपनी और केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। विपक्ष पर तीखे प्रहार भी किए। किसान सम्मेलन के बहाने भाजपा सरकार ने किसानों को साधने का प्रयास किया। सीएम ने कहा कि अगैती गन्ने का मूल्य 325 की जगह अब 350 रुपये, सामान्य का 315 की जगह 340 और रिजेक्टेड वैरायटी का 310 के स्थान पर 335 रुपए होगा। 
सीएम ने निर्देश दिए कि अधिकारियों की कमेटी बनाकर परीक्षण करें और बताएं कि किसानों को बिजली के क्षेत्र में और क्या राहत दी जा सकती है। योगी बोले, किसानों की मांग पर सरकार ने पराली जलाने के सभी मुकदमे वापस लिए हैं। सरकार किसानों के जीवन में परिवर्तन लाने के लिए प्रयासरत हैं। राज्य की 119 चीनी मिलों को चलाकर इथेनॉल से जोड़ना है ताकि किसानों की आय और बढ़ सके। स्लाटर हाउस बंद हुए हैं। गौरक्षा अभियान के तहत गौशाला तो बनाई ही गई हैं। एक गाय का पालन करने वालों को भी सरकार 900 रुपये प्रतिमाह दे रही है।
दंगा करने वालों की सात पीढ़ियों से भरपाई
मुख्यमंत्री ने कहा कि 2013 में मुजफ्फरनगर के दंगे में किसानों की जान गई मगर तब दंगाइयों का सम्मान करने वाली सरकार थी। अब ऐसा करने की किसी में हिम्मत नहीं। योगी बोले अब दंगा करने वालों को पता है कि ऐसा किया तो सात पीढ़ियों तक भरपाई करनी होगी। साढ़े चार साल में कोई दंगा नहीं हुआ। बसपा-सपा शासन में चीनी मिलें बेची और बंद की गईं।

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम