सीएम का ऐलान किसानो को बिजली बिल में ब्याज से मिलेगी,जानें क्या है योजना


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया है कि अब किसानों को बिजली बकाए में एकमुश्त समाधान योजना के जरिए ब्याज माफ कर राहत दी जाएगी। सरकार जल्द एक अच्छी योजना लाने जा रही है। लखनऊ में सीएम याेगी ने किसानों से सीधा संवाद करते हुए अपनी और केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। विपक्ष पर तीखे प्रहार भी किए। किसान सम्मेलन के बहाने भाजपा सरकार ने किसानों को साधने का प्रयास किया। सीएम ने कहा कि अगैती गन्ने का मूल्य 325 की जगह अब 350 रुपये, सामान्य का 315 की जगह 340 और रिजेक्टेड वैरायटी का 310 के स्थान पर 335 रुपए होगा। 
सीएम ने निर्देश दिए कि अधिकारियों की कमेटी बनाकर परीक्षण करें और बताएं कि किसानों को बिजली के क्षेत्र में और क्या राहत दी जा सकती है। योगी बोले, किसानों की मांग पर सरकार ने पराली जलाने के सभी मुकदमे वापस लिए हैं। सरकार किसानों के जीवन में परिवर्तन लाने के लिए प्रयासरत हैं। राज्य की 119 चीनी मिलों को चलाकर इथेनॉल से जोड़ना है ताकि किसानों की आय और बढ़ सके। स्लाटर हाउस बंद हुए हैं। गौरक्षा अभियान के तहत गौशाला तो बनाई ही गई हैं। एक गाय का पालन करने वालों को भी सरकार 900 रुपये प्रतिमाह दे रही है।
दंगा करने वालों की सात पीढ़ियों से भरपाई
मुख्यमंत्री ने कहा कि 2013 में मुजफ्फरनगर के दंगे में किसानों की जान गई मगर तब दंगाइयों का सम्मान करने वाली सरकार थी। अब ऐसा करने की किसी में हिम्मत नहीं। योगी बोले अब दंगा करने वालों को पता है कि ऐसा किया तो सात पीढ़ियों तक भरपाई करनी होगी। साढ़े चार साल में कोई दंगा नहीं हुआ। बसपा-सपा शासन में चीनी मिलें बेची और बंद की गईं।

Comments

Popular posts from this blog

सड़क दुर्घटना में सिपाही की मौत विभाग में शोक की लहर

एसपी जौनपुर ने फिर आधा दर्जन से अधिक थाना प्रभारियों का किया तबादला

जौनपुर जलालपुर थाने के नये थानेदार को सिर मुड़ाते ही पड़े ओले, रेहटी गांव में हत्या कर फेंकी लाश मिलने से इलाके में सनसनी