विश्व कप के मुकाबले में पाकिस्तान से पहली बार हारा भारत, क्रिकेट प्रेमियों को लगी ठेस


टी 20 विश्व कप के महामुकाबले में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 10 विकेट से हराकर बड़ा झटका दिया है। विश्व कप के इतिहास में भारत की यह पाकिस्तान के हाथों पहली हार है। भारत और पाकिस्तान का 1992 के विश्व कप में पहली बार आमना-सामना हुआ था और तब से भारत विश्व कप में हमेशा पाकिस्तान को हराने में कामयाब हुआ था मगर दुबई में रविवार को खेले गए टी-20 विश्व कप के पहले मैच में यह रिकॉर्ड टूट गया। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने पहले ओवर से ही भारतीय गेंदबाजों की धुनाई शुरू कर दी। जबर्दस्त दबाव वाले इस मैच में पाकिस्तान के दोनों ओपनिंग बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया। 
महामुकाबले में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 10 विकेट से हराया, फेल हुई भारत की गेंदबाजी 152 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने जोरदार पारी खेलते हुए भारतीय टीम को शर्मनाक हार के लिए मजबूर कर दिया। कप्तान बाबर आजम 52 गेंदों पर 68 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 55 गेंदों पर 79 रनों की पारी खेलकर पाकिस्तान की राह आसान बना दी। पाकिस्तान ने कितनी आसानी से जीत हासिल की, इसे इसी बात से समझा जा सकता है कि पाकिस्तान की टीम ने विजयी लक्ष्य 13 गेंद पहले ही हासिल कर लिया। 
इससे पहले टी-20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान का 5 बार मुकाबला हो चुका है और इन सभी मैचों में भारत ने जीत हासिल की थी। भारत और पाकिस्तान के इस महामुकाबले का करोड़ों भारतीय फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे थे मगर मैच की शुरुआत के साथ ही भारतीय फैंस में निराशा के भाव पैदा हो गए। बाद में विराट कोहली ने अच्छी बल्लेबाजी करके टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में पहुंचाने की कोशिश की मगर पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने जिस तरीके से पारी की शुरुआत की,उससे साफ हो गया कि वे काफी मजबूत इरादों के साथ मैच खेलने उतरे थे। उन्होंने आसानी से टीम इंडिया को हराने में कामयाबी हासिल की। पूरे देश में टीवी के सामने मैच का मजा लेने के लिए बैठे करोड़ों क्रिकेट फैंस को भारत की इस करारी हार से जबर्दस्त झटका लगा है।




टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

टीईटी साल्वर गिरोह का हुआ भन्डाफोड़, दो गिरफ्तार,एक जौनपुर दूसरा सोनभद्र का निकला

जौनपुर में तैनात दुष्कर्म के आरोपी पुलिस इन्सपेक्टर की सेवा हुई समाप्त, जानें क्या है घटना क्रम

प्रेम प्रपंच में युवकों की जमकर पिटाई, प्रेमी की इलाज के दौरान मौत तो दूसरा साथी गंभीर