लव जेहाद: फेसबुक के जरिये पहले धर्म बदल कर प्यार, फिर शादी अब मामला पुलिस के पास


उत्तर प्रदेश की संगम नगरी प्रयागराज में लव जिहाद का मामला सामने आया है. यहां एक मुस्लिम लड़के ने अपना धर्म छिपाकर हिंदू लड़की से शादी कर ली. बाद में लड़की पर मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बनाने लगा. लड़की ने जब ऐसा करने से इनकार कर दिया तो उसे मारपीट करके घर से निकाल दिया. फिलहाल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया है.
मिली जानकारी के मुताबिक, प्रयागराज शहर के नैनी इलाके की रहने वाली 22 साल की लड़की एक प्राइवेट कंपनी में काम करती है. 2016 में उसकी दोस्ती एक लड़के से फेसबुक के जरिए हुई. लड़के ने अपना नाम सुरेश पाल बताया और कहा कि वह एक फाइनेंस कंपनी में काम करता है. उसने बताया कि वह करैली इलाके का रहने वाला है. दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ती गईं. फिर दोनों ने मनकामेश्वर मंदिर में शादी कर ली.
सुरेश पाल लड़की को लेकर किराए के मकान में रहने लगा. शादी के बीस दिन बाद युवक ने लड़की को बताया कि उसका नाम सुरेश नहीं, बल्कि मोहम्मद शमी उर्फ मो. ज़ुबैर है. ये सुनते ही लड़की के पैरों तले जमीन खिसक गई. लड़की का आरोप है कि लड़का उस पर लगातार धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगा. मना करने पर उसके साथ मारपीट की गई और घर से निकाल दिया गया.
पीड़ित लड़की आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाने खुल्दाबाद थाने पहुंची. पुलिसकर्मी पहले तो एफआईआर के लिए आनाकानी करते रहे, लेकिन जैसे ही यह बात बीजेपी के कुछ कार्यकर्ताओं को पता लगी तो उन्होंने पुलिस से रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की. बाद में पुलिस ने मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल मामले की जांच जारी है।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने