बहराइच से वाराणसी के लिए 21 अगस्त से चलेगी इंटर सिटी ट्रेन रेलवे बोर्ड की स्वीकृत


बहराइच जिला मुख्यालय से बनारस के लिए इंटर सिटी ट्रेन संचालन का रेलवे प्रशासन ने हरी झंडी दे दी है। 21 अगस्त से सुबह 5.15 मिनट पर ट्रेन वाराणसी के लिए रवाना होगी। जिले से काशी (वाराणसी) के लिए ट्रेन संचालन शुरू होने से बहराइच से काशी विश्वनाथ धाम तक यात्रा करने वाले यात्रिओ में हर्ष है।

बहराइच गोंडा और बहराइच मैलानी रेल प्रखंड पर अभी तक इंटर सिटी ट्रेन का संचालन नहीं होता था। इसके लिए बहराइच के सांसद अक्षयवर लाल गोंड ने संसद में जिले के लोगों का मुद्दा उठाते हुए ट्रेन संचालन की मांग की थी। पखवारा भर पहले दिल्ली में अधिकारियों को पत्र देकर ट्रेन संचालन की मांग की थी। बुधवार को सांसद की मांग पर हरी झंडी मिल गई। अब बहराइच रेलवे स्टेशन से गोंडा होते हुए बनारस तक इंटर सिटी ट्रेन का संचालन होगा।

रेलवे बोर्ड के डायरेक्टर विवेक कुमार सिन्हा ने ट्रेन संचालन की हरी झंडी दे दी है। डायरेक्टर रेलवे बोर्ड द्वारा ट्रेन संचालन की खबर मिलते ही यात्रियों में हर्ष है।


जिले के लोग सावन या अन्य माह में बनारस में काशी विश्वनाथ की यात्रा कई वाहनों को बदलकर करते थे। लेकिन जिला मुख्यालय से इंटर सिटी ट्रेन का संचालन शुरू होने से अब जिले के लोग सीधे बनारस जाकर काशी विश्वनाथ जा सकेंगे। समय के साथ उनका किराया भी बचेगा। बहराइच रेलवे स्टेशन से इंटर सिटी ट्रेन 21 अगस्त को सुबह 5.15 मिनट पर बनारस के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन बहराइच से चलकर पयागपुर और इसके बाद गोंडा में रुकेगी फिर वाराणसी के लिए रवाना होगी। 

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया