यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग परीक्षा की तैयारी पूरी,जिले में 17352 परीक्षार्थी 36 केन्द्रो पर देंगे परीक्षा - एडीएम वित्त


जौनपुर। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित वनरक्षक एवं वन्य जीव रक्षक के सामान्य चयन प्रतियोगितात्मक परीक्षा-2019 के प्रक्रियानुसार, सकुशल निर्विघ्न, निष्पक्षतापूर्ण संपन्न कराने हेतु अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामप्रकाश के अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित की गई। 
अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राम प्रकाश ने बताया कि जनपद में परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए सभी प्रकार की तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। जनपद में 36 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, परीक्षा केंद्रों पर प्रातः 10 से 12:30 तक आयोजित होनी है जिसमे कुल 17352 परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे। सकुशल परीक्षा संपन्न कराने हेतु 36 स्टैटिक मजिस्ट्रेट 12 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। अपर जिलाधिकारी ने कहा  परीक्षा के दौरान नकल किसी भी दशा में बर्दास्त नही होगी और न ही किसी भी तरह की लापरवाही। परीक्षा में डुप्लीकेट परीक्षार्थी किसी भी दशा में शामिल नहीं हो, इसे सुनिश्चित करने के लिए कक्ष निरीक्षक एडमिशन कार्ड की सख्ती से जांच करें।
जिलाधिकारी ने सम्बन्धित सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए कि परीक्षा केन्द्रों का सत्यापन करना सुनिश्चित करें, साथ ही यह अवश्य देख लें कि परीक्षा केन्द्र में सीसीटीवी कैमरा विद रिकॉर्डर, विद्युत व्यवस्था के अतिरिक्त पेयजल, शौचालय, रैम्प आदि की व्यवस्था कर लें। 
उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए कि परीक्षा केंद्र पर मोबाइल फोन, एंड्राइड फोन व अन्य इलेक्ट्रॉनिक गजट परीक्षा केंद्र के अंदर पूर्ण प्रतिबंधित रहेगा। उन्होंने कहा कि परीक्षार्थियों की तलाशी सावधानीपूर्वक ली जाए, विशेष रूप से महिला परीक्षार्थियों की तलाशी महिला शिक्षिका द्वारा ही लिए जाने के निर्देश दिए। समस्त परीक्षा केंद्रों पर पर्याप्त पुलिस बल की उपलब्धता। सुनिश्चित कर ली जाए।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मौसम विभाग का एलर्ट इन 23 जिलो में हवाओ के साथ होगी बरसात

दुर्गा पूजा पंडाल में लगी आग छ: की मौत 50 से अधिक झुलसे सभी बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर

खाकी वर्दी में घूम रहा नकली फर्जी, जालसाज इंस्पेक्टर गिरफ्तार, लड़क‍ियों की श‍िकायत