सुखद स्मृतियों को संजोए लौटीं युवा महोत्सव की मेहमान टीम

लोकगीतों के साथ प्रतिभागियों ने मनाया लोहड़ी महोत्सव

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में दो दिवसीय युवा महोत्सव के लिए आई टीम ने शनिवार को अपने अपने विश्वविद्यालयों के लिए सुखद स्मृतियों के साथ रवाना हुई। विभिन्न विश्वविद्यालय से आए शिक्षकों एवं टीम लीडरों को विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित किए गए कार्यक्रम एवं मेजबानी के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। शुक्रवार की रात प्रतिभागियों ने लोक गीतों के साथ लोहड़ी महोत्सव मनाया।
युवा महोत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रस्तुति के लिए आए लोक कलाकार आल्हा सम्राट फौजदार सिंह ने युवाओं से कहा कि नई पीढ़ी को लोक कलाओं में जोड़ने में विश्वविद्यालय की महती भूमिका है। अगर विश्वविद्यालय इसी तरह विद्यार्थियों को अपनी कला के लिए मंच देंगे तो निश्चित तौर पर लोक कलाएं जीवित और फलती फूलती रहेंगीं।
इसी क्रम में ख्यातिलब्ध नाटककार अभिषेक पंडित ने कहा कि विश्वविद्यालयों के मंच से प्रतिभा निकलकर अंतरराष्ट्रीय पटल पर पहुंचतीं हैं।मूक अभिनय के राजकुमार साह ने भी प्रतिभागियों के कला को खूब सराहा।
नई दिल्ली से आए बॉलीवुड के कलाकार अखिलेश कुमार ने कहा कि आज की पीढ़ी पढ़ाई के साथ-साथ कला के मर्म को समझेगी तभी वास्तविक भारत का चित्रण हो सकेगा। कला से जुड़े विद्यार्थी की प्रतिभा एक अलग तरीके से निखरती है जिसके दूरगामी परिणाम होते हैं।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस. मौर्य कुलसचिव महेंद्र कुमार, वित्त अधिकारी संजय कुमार राय, नोडल अधिकारी डॉ मनोज मिश्र एवं आयोजन सचिव डॉ गिरधर मिश्र ने विभिन्न विश्वविद्यालयों से आए समस्त टीम लीडरों को धन्यवाद ज्ञापित किया। टीम वापसी के समय वित्त अधिकारी संजय कुमार राय,प्रो.रजनीश भास्कर, डॉ गिरिधर मिश्र,डॉ प्रवीण सिंह, सौरभ बी. कुमार,डॉ श्याम कन्हैया सिंह लाल बहादुर जय सिंह सहित परिसर के शिक्षक और वालेंटियर उपस्थित रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मेदांता में इलाज करा रहे इस आईएएस अधिकारी का हुआ निधन

जौनपुर में फिर तड़तड़ायी गोलियां एक युवक गम्भीर रूप से घायल बदमाश फरार, पुलिस अंधेरे में चला रही छानबीन की तीर

थाना चन्दवक की वसूली लिस्ट वायरल होने पर एक बार फिर सुर्खियों में पुलिस जांच शुरू