आनलाइन गेम्स में सात लाख हारने वाला युवक फांसी के फन्दे तक पहुंचा लेकिन पुलिस ने जानें कैसे बचाया उसका जीवन

जौनपुर। धनोपार्जन के लिए ऑनलाइन गेम की लत में युवा वर्ग आर्थिक हालत से जूझने पर अपने मानसिक स्वास्थ्य को भी बिगाड़ रहे हैं। इसकी लत युवाओं में इस कदर घर कर गई है कि वह कुछ भी कर गुजरने को तैयार हैं। जल्दी अमीर बनने की चाह में सब कुछ बर्बाद होने के बाद ही इन्हें अक्ल आ रही है। ऐसा ही एक मामला जनपद जौनपुर थाना मुंगराबादशाहपुर क्षेत्र से प्रकाश में आया है। हलांकि सूचना मिलने पर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए अप्रिय घटना को रोकने में सफल रही है।
मिली खबर के अनुसार जनपद के थाना मुंगराबादशाहपुर क्षेत्र के मुंगरडीह गांव निवासी 23 वर्षीय युवक ऑनलाइन गेम्स में सात लाख रुपये गंवाने के बाद अपनी जान देने की योजना बनाई। उसने बुधवार की रात में मुंबई क्राईम ब्रांच के ऑफिस में फोन किया। कहा कि मेरी आर्थिक मदद कीजिए नहीं तो मैं आत्महत्या कर लूंगा।
मुंबई क्राईम ब्रांच के अधिकारियों ने उसे काफी देर तक अपनी बातों में उलझाए रखा और तत्काल एसपी जौनपुर डॉ अजय पाल शर्मा को सूचित किया। एसपी ने थानाध्यक्ष विवेक कुमार तिवारी को घटना की जानकारी दी और युवक का नंबर सर्विलांस में लगाकर उसकी लोकेशन बताई। आननफानन थानाध्यक्ष फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और फंदे से लटकने की जुगत लगा रहे युवक को धर दबोचा। परिजनों को मामले से अवगत कराया और युवक को थाने लाया गया।
थानाध्यक्ष विवेक कुमार तिवारी ने बताया कि युवक ऑनलाइन गेम्स में सात लाख रुपये हार गया था। इस वजह से वह डिप्रेशन में था। युवक आत्महत्या जैसे आत्मघाती कदम उठाने की कोशिश में था। पुलिस की तत्परता से वह ऐसा नहीं कर सका। परिजनों के कहने पर उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही नहीं की गई। थाने पहुंचे परिजन युवक को घर ले गए। युवक पहले मुंबई में रहता था इसलिए वहां के क्राइम ब्रांच का नंबर उसके पास था। ऑनलाइन गेम की लत में करीब सात लाख रुपये हारने से हताश युवक ने खुदकुशी की योजना बना ली। 

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

जौनपुर संसदीय क्षेत्र में 12 मछलीशहर मे एक पर्चा हुआ निरस्त