ज्योति मौर्या मामले में पति के बाद अब पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर शिकायत लेकर पहुंचे लोकायुक्त के पास,जानें क्या है मांग

एसडीएम ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्य के बीच विवाद का मामला कोर्ट पहुंच चुका है। इस मामले में कमान्डेंट मनीष दुबे की मुश्किलें बढ़ भी गई हैं। मनीष दुबे जांच में दोषी पाए गए है और उनके खिलाफ विभागीय जांच और निलंबन की सिफारिश भी हो चुकी है। अब आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने कथित वसूली लिस्ट को लेकर पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य के खिलाफ लोकायुक्त पहुंच गये है और शिकायत की है।
अमिताभ ठाकुर के अनुसार ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य की ओर से उपलब्ध कराई गई डायरी के संबंध में लोकायुक्त से शिकायत की है। आलोक मौर्य के अनुसार डायरी में की गई एंट्री अवैध धनराशि के लेन-देन से संबंधित है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस संबंध में कई बार शासन में शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसको लेकर अब लोकायुक्त से शिकायत की है।
अमिताभ ठाकुर ने अपनी शिकायत में कहा कि आलोक मौर्य की ओर से उन्हें डायरी के कई पन्नें उपलब्ध कराए गए हैं, जिसमें कई हस्तलिखित एंट्री है। उन्होंने बताया कि इन एंट्री में विभिन्न मदों में और विभिन्न व्यक्तियों के साथ लेन-देन की बातें अंकित हैं। अमिताभ ठाकुर ने बताया कि आलोक मौर्य के अनुसार ये सारी एंट्री ज्योति मौर्य की नौकरी में प्राप्त अनुचित धन के लेन-देन से संबंधित हैं, जो स्वयं उनके द्वारा लिखी गई हैं। इन पन्नों पर ऊपर शुभ लाभ लिखा है। इसके साथ ही शिकायत में यह भी बताया गया है कि जहां 'एल' L लिखा हुआ है, उसका मतलब लाख से है और जहां 'टी' T लिखा हुआ है, उसका मतलब हजार से है।
हाल ही में अमिताभ ठाकुर ने कमान्डेंट मनीष दुबे की तरह ही ज्योति मौर्य के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। पूर्व आईपीएस ने अपने बयान में कहा था कि प्राप्त जानकारी के अनुसार होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के खिलाफ निलंबन सहित अन्य कार्रवाई की जा रही हैं, जबकि समान प्रकार के आरोप लगने के बाद भी ज्योति मौर्य के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई किए जाने के तथ्य सामने नहीं आए हैं। उन्होंने कहा कि मात्र जेंडर के आधार पर अगर समान आरोपों में समान परिस्थितियों में अलग-अलग कार्रवाई की जाती है तो यह निश्चित रूप से आपत्तिजनक है।

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत