जानिए कैसे एक ट्रक ने जफराबाद रेलवे क्रासिंग पर आधा दर्जन ट्रेनो को दो घन्टे तक रोका



जौनपुर। वाराणसी रेलमार्ग पर जफराबाद रेलवे स्टेशन के पास स्थित रेलवे क्रासिंग पर रेल की पटरी के मध्य मंगलवार को दिन में एक ट्रक का अचानक गुल्ला टूट गया। इससे ट्रक अनियंत्रित हुआ और वहीं ट्रैक के समीप बने गड्ढे में फंस गया। इससे रेलवे ट्रैक बाधित हो गया। करीब दो घंटे तक ट्रक फंसे होने की वजह से इस ट्रैक पर ट्रेनों का आना जाना बंद रहा। आस पास के स्टेशनों पर कई ट्रेनों को रोका गया। हालांकि क्रेन मंगाकर ट्रक को बाहर निकाला गया, इसके बाद  रेलवे ट्रैक बहाल हुआ। जिन ट्रेनों को रोका गया उसमें एक पैसेंजर, एक एक्सप्रेस और चार मालगाड़ी शामिल थे। ट्रक फंसने की जानकारी रेलवे फाटक पर तैनात गेटमैन ने तत्काल पैनल कक्ष में स्टेशन मास्टर को दिया। स्टेशन मास्टर ने सिरकोनी, जलालपुर, जौनपुर जंक्शन तथा जौनपुर सिटी स्टेशनों पर तत्काल इसकी सूचना भेज दी। ट्रक के फंसने की वजह से काफी देर तक ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहा। आरपीएफ ने क्रेन मंगाकर ट्रक को हटवाया साथ ही ट्रक को कब्जे में ले लिया। 
वाराणसी रेल प्रखंड पर जंक्शन के आउटर पर जलियांवाला बाग एक्सप्रेस ट्रेन को रोक दिया गया। इसी तरह इलाहाबाद रेल प्रखंड पर एजे पैसेंजर को भी रोका गया। जफराबाद स्टेशन पर दो खाली माल गाड़ी रोकी गई। सिरकोनी स्टेशन पर दो मालगाड़ी ट्रेनों को रोका गया।स्टेशन अधीक्षक सिरकोनी शिव शंकर यादव तथा स्टेशन अधीक्षक जाफराबाद डीके सिंह ने बताया कि ट्रैक बहाल होने के बाद ट्रेनों को रवाना किया गया। 
जफराबाद रेलवे क्रासिंग पर रेल पटरी के दोनो किनारे गड्ढा बना हुआ है। जिसकी वजह से छोटे वाहनों के गुजरने में आए दिन नुकसान होने का डर रहता है। बड़े वाहन पार तो हो जाते हैं, लेकिन कब फंस जाएं कोई तय नहीं रहता। ऐसे में यदि इस गड्ढे को नहीं भरा गया तो भविष्य में परेशानी बढ़ सकती है।

Comments

Popular posts from this blog

जिले के इस राजनैतिक परिवार में शोक, हृदयाघात से सुबाष का हुआ निधन

बीएसए के निरीक्षण में विद्यालयी कमियों और अनुपस्थित पर शिक्षको पर गिरी गाज तो छात्र भी हुए पुरस्कृत

नयी कुलपति को कार्यभार किए एक भी पूरा नहीं भ्रष्टाचार धनोपार्जन लूट का वीडियो वायरल, जांच का आदेश