उद्योग बन्धु की बैठक में बिजली सड़क भू आवंटन का उठा मुद्दा जानें डीएम ने क्या दिया आदेश


जौनपुर। कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में उद्योग बन्धु की बैठक में सीडा उद्यमियों ने जिलाधिकारी अनुज कुमार झा के समक्ष बिजली संकट से लेकर भू आवंटन सहित सड़क आदि समस्याओ को उठाते हुए अवगत कराया कि उकनी पावर  हाउस सब स्टेशन का कार्य पूर्ण नहीं हुआ है, जिस पर अधिशासी अभियंता विद्युत माध्यमिक कार्य खंड वाराणसी द्वारा अवगत कराया गया कि शेष कार्य हेतु 2.5 कि0मी0 लम्बा केबल प्राप्त हो गया है अगले सप्ताह तक कार्य पूर्ण करा लिया जायेगा , जिलाधिकारी द्वारा अधिशासी अभियंता विद्युत माध्यमिक कार्य खंड वाराणसी को एक सप्ताह में उक्त कार्य को प्रत्येक दशा में पूर्ण कराने के निर्देश दिए गए।
सीडा उद्यमियों ने अवगत कराया कि सीडा में आवास विकास द्वारा ह्यूम पाइप का कार्य अभी भी पूर्ण नहीं किया गया है जिस पर अधिशासी अभियंता आवास विकास ने बताया कि अगले सप्ताह तक कार्य पूर्ण हो जायेगा। जिलाधिकारी द्वारा ह्यूम पाइप का कार्य यथाशीघ्र पूर्ण कराने के साथ उपायुक्त उद्योग को उक्त कार्य के जांच किए जाने के निर्देश दिए।  
बैठक में सीडा उद्यमियों द्वारा विद्युत लोड फ्लक्चुएशन के संबंध में जिलाधिकारी को अवगत कराया गया जिस पर उन्होंने अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड मछलीशहर को बजट मांग हेतु प्रंबंध निदेशक को पत्र के माध्यम से आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
जिला निवेश प्रोत्साहन समिति की बैठक में जिलाधिकारी द्वारा सभी निवेशकों  की समस्या को बारी बारी से सुनकर संबंधित अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करने के निर्देश दिए गए। बैठक में रिलायंस इंडस्ट्रीज को भूखंड के संबंध में जिलाधिकारी द्वारा पी ओ नेडा के माध्यम से शासनादेश के अनुसार आवंटन की कार्यवाही किए जाने का आश्वासन दिया गया तथा अन्य निवेशकों की समस्या के समाधान हेतु संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए। तथा जी0बी0सी0 मे प्रत्येक विभाग को कम से कम एक निवेशक को प्रतिभाग कराने के निर्देश दिए गए।
बैठक में उपायुक्त उद्योग हर्ष प्रताप सिंह, सहायक आयुक्त मनीष राय आइआइए अध्यक्ष बृजेश यादव, सहायक प्रबंधक जयप्रकाश एवं अन्य उद्यमीगण व निवेशक उपस्थित रहे।
                                                            

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने