जानिए पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर हुए हमले के मामले में क्या कार्यवाई कर रहा है न्यायालय अगली तिथि 26 अक्टूबर


विशेष न्यायाधीश (एमपी-एमएलए) अवनीश गौतम की अदालत में विचारधीन पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर जानलेवा हमले के मामले में शुक्रवार को सुनवाई हुई। इस मामले में बचाव पक्ष की ओर से अधिवक्ता दीनानाथ सिंह, अनुज यादव और वरुण प्रताप सिंह ने सफाई साक्षियों की सूची दाखिल की। धनंजय सिंह के अधिवक्ता शशिकांत रॉय चुन्ना की ओर से आपत्ति दाखिल की गई।
सुनवाई के लिए अदालत ने अगली तिथि 26 अक्टूबर तय की।  नदेसर क्षेत्र के 21 साल पुराने बहुचर्चित गोली कांड के वादी पूर्व सांसद धनंजय सिंह पिछली सुनवाई में अदालत में हाजिर हुए थे। उनसे जिरह की कार्रवाई पूरी होने पर अदालत ने इस मामले में सफाई साक्षियों की सूची देने के लिए 20 अक्तूबर की तिथि नियत की थी। 
पूर्व सांसद धनंजय सिंह चार अक्तूबर 2002 की शाम वाराणसी से जौनपुर जा रहे थे। वह जैसे ही नदेसर स्थित टकसाल सिनेमाघर के पास पहुंचे, तभी उनके ऊपर ताबड़तोड़ फायरिंग होने लगी। इस हमले में धनंजय सिंह, जितेंद्र बहादुर सिंह, संतोष सिंह, अंगरक्षक बासुदेव पांडेय और ड्राइवर दिनेश गुप्ता घायल हो गए थे।
धनंजय सिंह ने इस मामले में मौजूदा सपा विधायक अभय सिंह समेत चार-पांच अन्य के खिलाफ कैंट थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। विवेचना पूरी कर पुलिस ने अभय सिंह, श्याम नारायण सिंह उर्फ विनीत सिंह, संदीप सिंह उर्फ पप्पू समेत छह लोगों के खिलाफ 14 दिसंबर 2002 को अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया। 

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर में तड़तड़ाई गोलियां पत्रकार एवं भाजपा नेता की दिन दहाड़े हत्या, घटना से इलाके में सनसनी

16 मई को कक्षा एक से आठ तक के सभी विद्यालय बन्द रहेगे - बीएसए जौनपुर

लम्बे इंतजार के बाद धनंजय सिंह ने किया रूख साफ आखिरकार गये भाजपा की ही ओर, चुनाव पर कितना होगा इसका असर?