अधिवक्ता से पंगा लेने वाले पुलिस इंस्पेक्टर माफी मांगनी पड़ी

जौनपुर। दीवानी न्यायालय परिसर में बुधवार को उस समय अफरा-तफरी का माहौल हो गया जब एक थाना प्रभारी का सामना  विगत कुछ समय  पूर्व में उसके द्वारा प्रताड़ित अधिवक्ता से हो गया।
अधिवक्ता का आरोप है कि वे अपनी जमीन कब्जा होने से बचाने के बाबत थानाध्यक्ष जफराबाद रहे पर्व कुमार सिंह से दिसम्बर 2018 में मिले थे। उस समय उन्होंने अधिवक्ता को अपमानित किया था।
      मामले के अनुसार 6 माह पूर्व दिसंबर के महीने में पूर्व एयर फोर्स के अधिकारी व दीवानी के अधिवक्ता विजय कुमार यादव निवासी राजेपुर थाना जफराबाद अपनी जमीन के विवाद के मामले में तत्कालीन थानाध्यक्ष जफराबाद पर्व कुमार सिंह के पास गए थे और उनका आरोप है कि थानाध्यक्ष ने उनका अधिवक्ताओं का ड्रेस कालीकोट को फाड़ डाला और अधिवक्ता समुदाय को अपशब्दों से नवाजा था।
    उन्होंने अधीक्षक को थानाध्यक्ष के खिलाफ मुकदमा करने के लिए स्वीकृति मांगने के लिए प्रार्थना पत्र दिया था किंतु अभी तक उस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया।
    बुधवार को पूर्व थानाध्यक्ष और वर्तमान में पुलिस अधीक्षक के पीआरओ पर्व कुमार सिंह दिखाई दिए जिनसे विजय कुमार की बहस हो गयी, इन्सपेक्टर ने पुनः उन्हें धमकाया, जिससे आक्रोशित तमाम अधिवक्ताओं ने उन्हें घेर लिया। तब वे मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में भाग गये।
दो पुलिस क्षेत्राधिकारी, सिटी मजिस्ट्रेट, लगभग एक दर्जन दरोगा, 20 सिपाही तथा दो ट्रक पीएसी  मौके पर सुरक्षा व्यवस्था हेतु मंगाई गई थी। कई न्यायिक अधिकारियों, अधिवक्ता संघ के पदाधिकारियों के बीच हुई वार्ता में इन्सपेक्टर द्वारा माफी मांगने पर अधिवक्ता गण शांत हुए।

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम