रामायण एक्सप्रेस भगवान राम से जुड़े पौराणिक स्थलों का दर्शन करायेगी

नई दिल्ली: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है, खबर है कि भारतीय रेलवे एक बार फिर से रामायण एक्सप्रेस को शुरू करने जा रही है, खास बात यह है कि रामायण एक्सप्रेस के तहत यात्रियों को भगवान राम के जीवन से जुड़े पौराणिक स्थलों के दर्शन कराए जाएंगे।
रेलवे की तरफ से इस ट्रेन का सफर 18 नवंबर से शुरू होगा, पहले की ही तरह इस पूरे टूर को इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन (IRCTC) की तरफ से मैनेज किया जा रहा है। यह आईआरसीटीसी के भारत दर्शन पैकेज का हिस्सा होगी।


ऐसा है रामायण का रूट…


रामायण एक्सप्रेस का रूट- रामायण एक्सप्रेस, 18 नवंबर 2019 को इंदौर से अयोध्या, सीतामढ़ी, जनकपुर, प्रयागराज, चित्रकूट, नासिक, हम्पी, रामेश्वर, मदुरई से होते हुए वापसी करेगी और इस सफर में 14 रात और 15 दिन का समय लगेगा।
इसके साथ ही बता दें कि इस यात्रा के दौरान श्रद्धालु भगवान राम से जुड़े हर मनोरम तीर्थस्थल का दर्शन करेंगे।

आपको बता दें कि श्रद्धालुओं को राम जन्मभूमि, हनुमान गढ़ी, भारत मंदिर, सीता माता मंदिर, तुलसी मानस मंदिर, संकट मोचन मंदिर, सीतामढ़ी, त्रिवेणी संगम, हनुमान मंदिर, भारद्वाज आश्रम, श्रृंगी ऋषि मंदिर, रामघाट, सती अनुसुइया मंदिर, पंचवटी, अंजनद्री हिल, हनुमान जन्मस्थल, ज्योतिर्लिंग शिव मंदिर आदि के दर्शन कराए जाएंगे।


यात्रियों को मिलेगा टूर पैकेज…


इस टूर पैकेज में यात्रियों को शुद्ध शाकाहारी भोजन, ठहरने के लिए उचित स्थान, दर्शनीय स्थलों के लिए पर्यटक बसें मिलेगी, इसके साथ ही घोषणाओं और सूचनाओं के लिए टूर एस्कॉर्ट्स की व्यवस्था के साथ बेहतर सुरक्षा व्यवस्था।
अधिक जानकारी के लिए बता दें कि 18 नवंबर को ट्रेन इंदौर से सुबह 6 बजे खुलेगी।

रामायण एक्सप्रेस का कुछ ऐसा है किराया…


रामायण एक्सप्रेस इंदौर से चलेगी। ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों को स्टैंडर्ड कैटेगरी के तहत 14,175 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से किराया देना होगा।
तो वहीं कंफर्मट कैटेगरी के लिए 17,325 रुपये प्रति व्यक्ति किराया रखा गया है, रामायण एक्सप्रेस में ऑनलाइन सीट बुकिंग के लिए आप इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म की वेबसाइट www.irctctourism.com लॉगिन कर सकते हैं।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

विधायक और सपा नेता के बीच मारपीट की घटना का जानें सच है क्या,आखिर जिम्मेदार के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं

स्वागत कार्यक्रम में सपाईयों के बीच मारपीट की घटना से सपा की हो रही किरकिरी

हलाला के नाम पर मुस्लिम महिला के साथ सामुहिक दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज मौलाना फरार