जमीनी विवाद में भाजपा नेता की हत्या से भाजपाईयो में शोक की लहर



जौनपुर।  जमीनी विवाद में हुईं मार पीट में गम्भीर रूप से जख्मी भारतीय जनता पार्टी के बरिष्ठ नेता राजमणि सिंह ने पूरे एक सप्ताह तक जीवन और मौत के बीच संघर्ष करते हुए आज जंग हार गये। उनके मौत की खबर मिलते ही भाजपा नेताओं में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। एक सप्ताह पूर्व बक्शा थाना क्षेत्र के हैदरपुर गांव में जमीनी विवाद को लेकर पड़ोसियों ने राजमणि सिंह समेत उनके परिवार पर धारदार हथियार से हमला कर दिया था। इस वारदात में भजपा नेता बुरी तरह से जख्मी हो गये थे उनकी हालत नाजुक देखते हुए वाराणसी के बीएचयू ट्राम सेंटर में भर्ती कराया गया था जहां पर  आज उनकी मौत हो गयी।
 बतादे बक्शा थाना क्षेत्र के हैदरपुर गांव के प्रधान व वरिष्ठ भाजपा नेता राजमणि सिंह पर बीते सोमवार की शाम मड़हे के विवाद को लेकर विपक्षियों ने धारदार हथियारों से हमलाकर दिया था। हमले में राजमणि सिंह व उनके परिजनों गंभीर रूप से घायल हो गए थे। राजमणि सिंह का  वाराणसी में इलाज चल रहा था आज उनकी मौत हो गई । बक्शा थाना पुलिस ने  मारपीट में शामिल 10 नामजद व छानबीन में दो के नाम प्रकाश में आने के बाद आरोपितों की संख्या 12 हो गई है। इनमें से सुरेश सिंह उर्फ चरन सिंह, रत्नाकर सिंह, भुवनेश सिंह व निक्कू उर्फ रितिक सिंह की पहले गिरफ्तारी हो चुकी है। रविवार को मुखबिर से मिली सूचना पर धनियामऊ पुलिस चौकी प्रभारी वीरेंद्र बहादुर सिंह और उनके सहयोगियों ने क्षेत्र के कोटवा मोड़ के पास खड़े सात आरोपितों भानु प्रकाश सिंह, मुकेश उर्फ राजेश सिंह, बृजेश उर्फ धर्मेश सिंह, प्रेम सिंह, अंकित कुमार सिंह, मनीष सिंह व प्रफुल्ल सिंह को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है । अब पुलिस ने इस मामले में दर्ज मुकदमें की धारा में परिवर्तन करते हुए हत्या की धारा जोड़ दिया है।  गांव में शान्ति व्यवस्था कायम रहे इसलिए सुरक्षा का पहरा लगा दिया गया है ।
भाजपा नेता के निधन की सूचना पर सरकार में आवास विकास राज्य मंत्री गिरीश चन्द यादव ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि राजमणि सिंह के निधन से जहां पार्टी को अपूर्णीय क्षति हुई है वहीं एक जुझारू कार्यकर्ता का अभाव हो गया है। हम ऐसे कार्यकर्ता को नमन करते है।  भाजपा  के एम एल सी एवं प्रदेश  महामंत्री  विद्या सागर सोनकर ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि इस जमीनी विवाद में पार्टी को हमेशा मजबूती प्रदान करने वाला साथी हमारे बीच से चला गया ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।  भाजपा जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह ने कहा कि राजमणि सिंह का असमय निधन पार्टी के लिए अपूर्णीय क्षति है,ईश्वर उनकी पूण्य आत्मा को अपने श्री चरणों मे स्थान दे एवं परिवार को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे।

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस प्रशासन और दीवानी न्यायालय के न्यायिक अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग, न्यायाधीश हुए सुरक्षा विहीन

मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के लिए दावेदारो की जाने क्या है स्थित, कौन होगा पार्टी के लिए फायदेमंद