जौनपुर सूचना विभाग ने सरकारी विज्ञप्ति के जरिए पत्रकारों के सम्मान पर किया कुठारा धात





    जौनपुर   । जनपद के जिला सूचना धिकारी ने जौनपुर के पत्रकारों को गरीब एवं भिखारी की श्रेणी में रखते हुए मुसहरो, धरिकारो की तरह खाद्यान राहत सामग्री का पैकेट देने की सरकारी विज्ञप्ति जिला पूर्ति अधिकारी के हवाले से जारी किया है । इसके बाबत जिला पूर्ति अधिकारी से बात करने पर उन्होंने कहा हमने हाकरो की बात किया है। अब सच क्या है यह जांच का बिषय है। लेकिन जिला सूचनाधिकारी ने पत्रकारो को सरकारी सहायता का पात्र बनने का कार्य किया इससे सचमुच पत्रकार गण मर्माहत है ।
जिला सूचना धिकारी की विज्ञप्ति निम्न है 
  जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत जिलाधिकारी के निर्देशन में जनपद-जौनपुर में निवास करने वाले मुसहर परिवारों/धरिकार परिवारों एवं अन्य गरीब परिवारों को दो चरणों में  खाद्यान्न राहत सामग्री की पैकेट उपलब्ध कराया जा रहा है। प्रथम चरण में जनपद-जौनपुर में निवास करने वाले कुल 9860 मुसहर परिवारों व 1198 धरिकार परिवारों को खाद्यान्न राहत सामग्री का वितरण कराया जा चुका है। इसी प्रकार द्वितीय चरण में 9943 मुसहर परिवारों के अतिरिक्त" (हॉकर व पत्रकार" )बन्धु तथा अन्य  गणमान्य व्यक्तियों द्वारा उपलब्ध करायी गयी सूची के अनुसार 819 परिवारों को खाद्यान्न राहत सामग्री पैकेट से लाभान्वित किया जा चुका है।
इसी प्रकार बाहर से आये हुए व्यक्तियों जिन्हें कोरन्टाइन सेन्टर में निर्धारित अवधि पूर्ण कर अपने घरोें को जाने वाले 100 व्यक्तियों को खाद्यान्न राहत सामग्री पैकेट से लाभान्वित किया जा चुका है। इस प्रकार अब तक जनपद में कुल 21920 गरीब परिवारों को खाद्यान्न सामग्री से लाभान्वित किया जा चुका है।
सूचना विभाग द्वारा इस विज्ञप्ति जारी कर पत्रकारो की गरिमा को धूमिल करने की कड़े शब्दों में जौनपुर प्रेस क्लब निन्दा करता है। पत्रकार एक समाज सेवी और सम्मानित व्यक्ति होता है किसी भी सरकारी तंत्र को यह अधिकार नहीं है कि पत्रकार को सार्वजनिक रूप से गरीब एवं भिखारी की श्रेणी में रखे।
                                         

Comments

Popular posts from this blog

डीएम जौनपुर ने चार उप जिलाधिकारियों का बदला कार्यक्षेत्र जानें किसे कहां मिली नयी तैनाती देखे सूची

पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में जौनपुर की अहम भूमिका एसटीएफ को मिली,जानें कहां से जुड़ा है कनेक्शन

जौनपुर में आधा दर्जन से अधिक थानाध्यक्षो का हुआ तबादला,एसपी ने बदला कार्य क्षेत्र