प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात में कारगिल के शहीदों को किया नमन



जौनपुर। कारगिल विजय दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम मन की बात को    भारतीय जनता पार्टी जौनपुर के लाइन बाजार में कचगांव रोड पर स्थित कार्यालय पर जिला उपाध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार सिंघानियां के साथ कार्यकर्ताओ ने "मन की बात" को सुना, साथ-साथ इस कार्यक्रम को प्रत्येक बूथ सुना गया। प्रधानमंत्री मोदी जी ने कारगिल के शहीदों को नमन करते हुए कहा कि आज का दिन बहुत खास है, आज के ही दिन "कारगिल विजय दिवस" मनाया जाता है। हमारे वीर सैनिकों ने जिस बहादुरी से पाकिस्तान के मनसूबे को ध्वस्त किया था वो काबिले तारीफ है, कारगिल का युद्ध जिन परिस्थितियों में हुआ था भारत कभी नहीं भूल सकता, पाकिस्तान ने बड़े मंसूबे पालकर भारत की भूमि को हथियाने और अपने यहां चल रहे आंतरिक कलह से ध्यान भटकाने के लिए युद्ध किया था। 
आप कल्पना कर सकते हैं कि उंचे पहाड़ों पर बैठा हुआ दुश्मन और नीचे से लड़ रही हमारी सेना के वीर जवान के बीच युद्ध हुआ था, लेकिन जीत पहाड़ की ऊँचाई पर बैठे दुश्मनों की नहीं बल्कि भारत की सेनाओं के ऊंचे हौसले और सच्ची वीरता की हुई, मैं आज सभी देश वासियों की तरफ से अपने इन वीर जवानों के साथ-साथ उनकी माताओं को भी नमन करता हूं जिन्होंने मां भारती के सच्चे सपूतों को जन्म दिया। उन्होंने किसी का नाम ना लेते हुए कहा कि मैं देख रहा हूं कि कुछ लोग कभी-कभी इस बात को समझे बिना सोशल मीडिया पर ऐसी चीजों को बढ़ावा दे देते हैं जो हमारे देश का बहुत नुकसान करती है, पता है कि गलत है फिर भी यह करते रहते हैं। उन्होंने आगे कहा कि एक तरफ हमें करोना के खिलाफ लड़ाई को पूरी सजगता और सतर्कता के साथ लड़ना है तो दूसरी ओर कठोर मेहनत से व्यवसाय, नौकरी, पढ़ाई जो भी कर्तव्य निभाते हैं, उसमें गति लानी है उसको नई उचाई पर ले जाना है, सकारात्मक अप्रोच से हमेशा आपदा को अवसर में बदलने में मदद मिलते हैं, कोरोना के समय भी देख रहे हैं कि कैसे देश के युवाओं, महिलाओं ने टैलेंट और स्किल के दम पर कुछ नए प्रयोग शुरू की है उन्होंने बम्बू से बने बोतल की चर्चा करते हुए कहा कि आप अगर उसे देखेंगे तो आपको विश्वास ही नहीं होगा कि वह बांस से बनाया गया बोतल है, उन्होंने आगे मास्क पर बोलते हुये कहा कि कभी-कभी मास्क लगाने से तकलीफ होती है और मन करता है कि चेहरे पर से मास्क को हटा दे, और तो और जब हम बातचीत शुरु करते हैं तब मास्क को हटा देते हैं परंतु मास्क की उसी समय सबसे ज्यादा जरूरत होती है, उन्होंने कहा कि कुछ दिन बाद रक्षाबंधन का त्यौहार आने वाला है मैं चाहता हूं कि देश के नागरिक लोकल फार वोकल मंत्र के साथ त्योहार मनाए, 7 अगस्त को नेशनल हैंडलूम डे है, हमारा हैंडीक्राफ्ट अपने आप में सैकड़ों वर्षो का गौरवमयी इतिहास समेटे हुये है। मोदी जी ने कहा कि इस बार कोरोना महामारी के बीच आजादी का पर्व 15 अगस्त भी अलग परिस्थितियों में मनाया जायेगा। उन्होंने अंत में कहा कि हमारा देश अगर ऊंचाई पर है तो वह कई ऐसी महान विभूतियों के तपस्या की वजह से है जिन्होंने राष्ट्र के निर्माण में अपना जीवन समर्पित कर दिया उन्ही महान विभूतियों में से एक लोकमान्य पण्डित गंगाधर  तिलक जी हैं। उक्त अवसर पर जिला महामंत्री पीयूष गुप्ता, रामसूरत बिंद, जिला उपाध्यक्ष अमित श्रीवास्तव, जिला मंत्री रविन्द्र सिंह 'राजू दादा', डीसीएफ चेयर मैन धनञ्जय सिंह, आमोद सिंह, विनीत शुक्ला, रोहन सिंह, इन्द्रसेन सिंह, प्रमोद प्रजापति, शुभम मौर्य आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता एवं पूर्व विधायक के परिवार जनों पर फिर मारपीट और छेड़खानी का मुकदमा हुआ दर्ज, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

भाजपा के प्रत्यशियो की दसवीं सूची जारी, मछलीशहर से भी प्रत्याशी घोषित देखे सूची