कलेक्ट्रेट गेट के पास रोज लगने वाले जाम के लिए जिम्मेदार कौन



 जौनपुर।  जनपद में जाम की समस्या अब आम हो गयी है इसके निजता के लिए जिला एवं पुलिस प्रशासन के स्तर से किसी भी तरह की व्यवस्था नहीं किया जा रहा है। शहर के साथ कलेक्ट्रेट परिसर जहां पर जिले के सभी आला अधिकारी मौजूद रहते यहाँ आलम यह है कि प्रतिदिन सुबह से शाम तक सिविल लाईन रोड पर खुलने वाले मुख्य द्वार निकट रजिस्ट्री कार्यालय पर यात्रियों को घन्टो इस चिलचिलाती धूप में जलना पड़ता है। अधिकारी भी जाम की समस्या से जूझते नजर आते है लेकिन इस समस्या से निजात दिलाने के लिए कोई व्यवस्था नहीं किया जा सका है। 
यहाँ बतादे कि रजिस्ट्री कार्यालय होने के कारण वसीका नवीसो के पास आने वाले स्टैंड पर मोटरसाइकिल वाहन खड़ा करने के बजाय रजिस्ट्री दफ्तर के सामने दोनों पटरियों पर खड़ा करते हैं। जिसके कारण सड़क संकरी हो जाती है एक साथ दो चार पहिया वाहन आते ही जाम लग जाता है। 
आज तक प्रशासनिक अधिकारी यह नहीं कर सके कि यहां पर मोटरसाइकिले न खड़ी हो सके। रजिस्ट्री दफ्तर के बाहर बैठने वाले वसीका नवीसो को यहाँ से हटकर कहीं और स्थान दिया जाये ताकि जाम की समस्या दूर हो सके। यहां की स्थिति देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि जिले के प्रशासनिक अधिकारीयों की सहमति कलेक्ट्रेट गेट के जाम में रहतीं हैं। जन मत है कि जब तक वसिका नवीसो का जमावड़ा रजिस्ट्री कार्यालय के बाहर सड़क के किनारे रहेगा जनता यहाँ पर जाम की समस्या से जूझती रहेगी। अब तय जिला प्रशासन को करना है कि जनता को जाम की समस्या से मुक्ति दिलाना है अथवा जाम में उलझाये रखना है। 

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया