अधिवक्ता उत्पीड़न के मुद्दे को लेकर युवा अधिवक्ताओं ने किया धरना प्रदर्शन



जौनपुर।  जनपद में अधिवक्ताओं के विरुद्ध बढ़ते अपराध और पुलिस के बुरे बर्ताव के खिलाफ जनपद के युवा अधिवक्ताओं द्वारा खरका तिराहा गांधी पार्क में आज एक सांकेतिक धरना प्रदर्शन आहुत किया गया। युवा अधिवक्ताओं में इस बात को लेकर आक्रोश है कि अधिवक्ताओं पर हो रहे जानलेवा हमलो व अन्य उत्पीड़न के मामलो में जनपद जौनपुर की पुलिस अधिवक्ताओं की उपेक्षा कर रही है और अपराधियों के प्रति नरम रूख अख्तियार कि हुई है। अपराधियों के हौसले इतने बुलंद है कि वे अधिवक्ताओं पर भी हमला कर दे रहे और उनकी गिरफ्तारी तक नही हो रही है उल्टा अधिवक्ता के खिलाफ ही मुकदमा लिखकर क्रास केस बना दिया जा रहा है। अधिवक्ता समाज पर हो रहे हमलो के खिलाफ युवा अधिवक्ता संघ सांकेतिक धरना प्रदर्शन कर रहा है। कोविड-19 के इस संक्रमण काल मे धरना प्रदर्शन के लिऐ प्रशासन ने स्वंय ही बाध्य किया है अधिवक्ताओं के खिलाफ जिस प्रकार से आये दिन जनपद व प्रदेश मे अपराध हो रहे है वह अत्यन्त ही चिंता का विषय है जिस पर पुलिस प्रशासन मुक दर्शक बने बैठा है धरना स्थल पर अधिवक्ता  विकास तिवारी ने कहा कि शासन प्रशासन आपस में सामंजस्य बैठाकर गरीब मजलूम की हक की लड़ाई लड़ने वाले अधिवक्ता समाज को मंशा के तहत प्रताड़ित परेशान किया जा रहा है, जो कि सामाजिक तौर पर आम जनमानस के बीच एक गलत संदेश देने का काम कर रहा है, अपने बौद्धिक तर्को के आधार पर आम जनमानस को मजबूती प्रदान करने वाला अधिवक्ता समाज आज स्वयं को कमजोर महसूस कर रहा है, जो बेहद दुखद है और कष्ट दाई भी है इसके खिलाफ हम सभी लामबंद हैं और अपने सीनियर व किसी भी अधिवक्ता के खिलाफ हो रही साजिशन कार्रवाई, उन पर हो रहे हमले के खिलाफ एकजुट है और मजबूती से संघर्ष करने को संकल्पित व दृढ प्रतिज्ञ भी है।


       इस मौके पर युवा अधिवक्ता अतुल सिंह ने  कहा कि अधिवक्ता अपने पेशे से आम जन को न्याय दिलाने के प्रति पूर्ण रुप से प्रतिबद्ध है पुलिस कि छवि आम जन मे कैसी ये किसी से छिपी नहीं है। श्री सिंह ने जोेर देते हुए एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट को लागू करने कि मांग कि जिसमे उनहोने कुछ अनुसंसआो की चर्चा की जैसे वकीलों को धमकी देने वाले आरोपियों को तीन साल कि सजा CRPC और IPC के तहत जो सजा का प्रावधान है उसमे तीन वर्ष और अरिरिक्त सजा का प्रावधन जोड़ा जाये। साथ ही साथ अपराध को गैर जमानती बनाया जाये।   वकीलों के खिलाफ अगर कोई पक्षकार पुलिस को शिकायत करता है तो इसमे मामला दर्ज करने से पहले डी एस पी स्तर का अधिकारी जांच करे वही कोई अन्य अगर वकील के खिलाफ शिकायत करता है तो इसकी सूचना बार सचिव व अध्यक्ष को भी दी जाये ।

अधिवक्ताओं ने अपने सामूहिक संबोधन में कहा कि युवा अधिवक्ता संघ जौनपुर के तत्वाधान अब पीड़ित अधिवक्ताओं व आमजनमानस को न्याय दिलाने के साथ साथ उनकी हर स्तर तक लड़ाई लड़ने को युवा अधिवक्ताओं ने कमर कस लिया है। गांधी पार्क खरका तिराहा जनपद जौनपुर के पास युवा अधिवक्ताओं द्वारा आहूत सांकेतिक धरना प्रदर्शन में युवा अधिवक्ताओं ने अपने विचार रखते हुए करबद्ध आह्वाहन किया कि अपने अधिवक्ता पद की गरिमा को समझते हुए न्याय के इस लड़ाई में हम सभी को आगे आना होगा और मजबूती के साथ अपने अस्तित्व को बचाना होगा और इस लड़ाई में  युवा अधिवक्ता संघ जौनपुर  सूत्रधार बनने को तैयार है ।

सांकेतिक धरना प्रदर्शन के दौरान अधिवक्ता प्रशांत उपाध्याय, कलेंदर बिंद, मुलेन्दर बिंद, गुड्डू सोनकर, सुनील उपाध्याय, देवेश मौर्य, विनय यादव, राम देवल यादव, रूपेंद्र सोनकर, संजय सोनकर, रियाज अहमद, कौशल, अवनीश, अभिषेक, सोंनु, सुभम, हिमांशु, शिवशंकर, रविशंकर, पवनेश, स्वतंत्र, रवि, रामबचन, निर्भय, अमन समेत सैकड़ो युवा अधिवक्ता उपस्थित रहे।


Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची