जिला राष्ट्रीय युवा संसद 2020 में जौनपुर की अदिति अव्वल और शरियत दूसरे स्थान पर

पीयू की कुलपति प्रो निर्मला एस मौर्य ने दोनों विजेता बेटियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा बेटियों ने बढ़ाया जिले का मान 

जौनपुर। युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा आयोजित राष्ट्रीय युवा संसद में जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता में जौनपुर के पूर्वांचल विश्वविद्यालय से सम्बद्ध दो बेटियों ने बाजी मारी है। यह आयोजन नेहरू युवा केंद्र देवरिया द्वारा किया गया था। प्रतियोगिता में पांच जनपदों से 50 प्रतिभागियों ने प्रतियोगिता में भाग लिया। 
प्रतियोगी जिलों में गोरखपुर,देवरिया,कुशीनगर, महाराजगंज व जौनपुर के युवा मौजूद रहे।जनपद जौनपुर से नेहरू युवा केंद्र की अदिति बरनवाल को प्रथम व राष्ट्रीय सेवा योजना की शरियत को द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ।
वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य ने सफल स्वयंसेविकाअदिति बरनवाल एवं शरियत फात्मा को बधाई दिया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम समन्वयक राकेश कुमार यादव ने बताया कि शरियत फात्मा ने स्टेट यूथ पार्लियामेंट 2019 में भी पूरे प्रदेश में तृतीय स्थान प्राप्त करके विश्वविद्यालय का सम्मान बढ़ाया था पुनः2020 में उसकी सफलता से विश्वविद्यालय गौरवान्वित हुआ है।
राष्ट्रीय सेवा योजना के नोडल अधिकारी डॉ अजय कुमार सिंह ने कहा कि बेटियों ने जिले का गौरव बढ़ाया है जिसके लिए वो सम्मान की पात्र हैं। शरियत की इस सफलता से उसके गुरु और शिया कालेज के वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डॉ अवधेश कुमार मौर्य ने प्रसन्नता व्यक्त किया है।
जिला युवा अधिकारी सागर ने बताया कि दोनों विजेता प्रतिभागी राज्य स्तर की राष्ट्रीय युवा संसद में प्रतिभाग करेंगे।वहां से तीन प्रतिभागियों को राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभाग करने का अवसर प्रदान किया जाएगा। जिसमें प्रथम 2.5 लाख , द्वितीय को 1.5 लाख व तृतीय विजेता को 1 लाख का नगद पुरस्कार दिया जाएगा।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा की चौथी सूची जारी, जानें किसे कहां से लड़ा रही है पार्टी, देखे सूची