डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की यूपी सरकार को चुनौती भाजपा के मंत्री कर ले बहस




लखनऊ: यूपी की राजनीति में चुनावी वर्ष आने के पहले ही भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच लड़ाई तेज होती जा रही है। अब तक प्रदेश प्रभारी डॉ. संजय सिंह ही यूपी में डेरा जमाए हुए थें अब दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी यहां आ रहे हैं। वह यहां पर आकर बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी जवाब देंगे।
उन्होंने आज एक ट्वीट कर यूपी सरकार को खुलेआम चुनौती दे डाली। दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि मुझे भाजपा के मंत्रियों की उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूल बनाम दिल्ली के सरकारी स्कूल पर बहस करने की चुनौती स्वीकार है।
उन्होंने ट्वीट कर कहा कि उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूल बनाम दिल्ली के सरकारी स्कूलश् पर खुली बहस की चुनौती कल भाजपा के मंत्रियों ने दी थी। हमें यह चुनौती स्वीकार है। मैं 22 दिसंबर को खुली बहस के लिए लखनऊ आ रहा हूं। बता दीजिए कहां, कितने बजे आना है?
दरअसल हाल ही में यूपी में चुनाव लडने की घोषणा के बाद यूपी के बेसिक षिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने दिल्ली सरकार को चुनौती दी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी 2022 में यूपी विधानसभा का चुनाव लड़ेगी। केजरीवाल ने यूपी के स्कूलों की स्थिति पर तंज कसा और कहा कि जब दिल्ली के सरकारी स्कूल प्राइवेट स्कूलों जैसे हो सकते हैं, तो यूपी के स्कूल क्यों नहीं हो सकते।
इस पर यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल एक बार यूपी आकर देखें, उनकी आंखें खुल जाएंगी। उनका कहना है कि वह उत्तर प्रदेश के स्कूलों का दौरा करें फिर उन्हें पता चलेगा कि यहां के स्कूल दिल्ली के स्कूलों से बेहतर हैं। उन्होंने ये भी कहा, दिल्ली के केवल कुछ ही स्कूलों में स्मार्ट क्लास हैं, वह भी टाटा, अडानी और अंबाई समूहों की मदद से। केवल एक स्कूल में स्विमिंग पूल है। लेकिन दिल्ली सरकार विज्ञापनों और शो पर ऐसे पैसा खर्च करती है जैसे कि सभी स्कूलों में स्विमिंग पूल हैं। इसी पर मनीष सिसोदिया ने जवाब दिया है।

Comments

Popular posts from this blog

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने