सरकार बताये गरीबों को कोरोना वैक्सीन कब लगेगी,पैसा लगेगा अथवा निःशुल्क लगाया जायेगा - अखिलेश यादव




स्व. पारस नाथ यादव के जयन्ती समारोह में भाग लेने आज जौनपुर आये थे अपने भाषण में सरकार को कटघरे में खड़ा किया  

जौनपुर। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव यहाँ जनपद मुख्यालय से लगभग 40 किमी दूर तहसील मडियाहूं के ग्रामीण क्षेत्रों स्थित निगोह के पास आदमपुर श्रीराम पीजी कालेज में सपा के कद्दावर नेता रहे पूर्व मंत्री स्व. पारस नाथ यादव के जयन्ती समारोह में भाग लेते हुए उपस्थित एक बड़े जन समूह एवं पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए केन्द्र और प्रदेश की भाजपा सरकारों पर जम कर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार कोरोना वैक्सीन का खूब विज्ञापन कर रही है पहले बताये कि वैक्सीन गरीबों को कब लगेगी। साथ ही यह भी स्पष्ट करे कि गरीबों को वैक्सीन लगाने का पैसा लिया जायेगा अथवा मुफ्त में लगाया जायेगा।  
उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में परदेश से यहाँ के गरीब मजदूर कामगारों को महाराष्ट्र, कोलकाता, दिल्ली, हैदराबाद आदि महानगरों से  घर लाने के लिए भाजपा की वर्तमान सरकार ने कुछ भी नहीं कियाहै। उत्तर प्रदेश सरकार के पास 90 हजार बसे हैं यदि इन्हीं बसों को लगा दिया होता तो यूपी के लोग को अपने घरों पर पहुंचने में कुछ सुविधा हो सकती थी और लोग रास्ते में नहीं मरते, सरकार की अनदेखी के कारण यहाँ के लोग पैदल अथवा साइकिल से आने को मजबूर हो गये थे। 
नोट बन्दी पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि नोट बन्दी कर सरकार ने काला धन लाने का नारा दिया लेकिन एक भी रूपया काला धन नहीं आया है। सपा के शासन काल में भाजपा के लोग जाति वाद किये जाने का नारा लगाते रहे, लेकिन आज देखिये कौन सी जाति का कहां बैठा हुआ है। आज सरकार क्या कर रही है यह पूरा प्रदेश देख रहा है। कृषि कानून की चर्चा करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी किसानों के साथ खड़ी है किसानों की आय दोगुना करने के लिए लाये गये इस कानून से किसान तबाह हो रहा है। इस कानून से सभी किसान परेशान है। सरकार को चाहिए वह सुप्रीम कोर्ट एवं किसानों का कहना मान ले लेकिन सरकार न जाने क्यों अपने जिद पर अड़ी हुई है। सरकार की जिद के कारण आज देश का अन्नदाता भीषण ठंड में खुले आसमान के नीचे सड़क पर मरने को मजबूर हो गया है। 
प्रदेश में पुलिसिया उत्पीड़न की चर्चा करते हुए कहा कि यह पुलिस ऐसी है कि बहुत जल्दी पाला बदलती है। सरकार आते ही सलाम करेगी। आज सपा जनो पर डन्डा चला रही है। अपने चित्रकूट दौरे पर उठ रहे सवाल पर कहा कि हम तो जन्म जात हिन्दू है सवाल खड़ा करने वाले बताये कि क्या है। निर्धारित समय से लगभग एक घन्टा विलम्ब से कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पहले स्व पारस नाथ यादव के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें अपना श्रद्धासुमनअर्पित किया। अपने सम्बोधन में स्व पारस नाथ यादव की चर्चा करते हुए कहा कि सपा के संस्थापक सदस्यों में शामिल रहे स्व पारस नाथ जी जिला ही नहीं पूर्वांचल के बड़े नेताओं में शुमार रहे है। सपा के लिये उनका योगदान हमेशा याद किया जायेगा। 
इस अवसर पर सपा के जिलाध्यक्ष लाल बहादुर यादव सहित पूर्व मंत्री गण शैलेन्द्र यादव ललई , जगदीश नरायन राय, जगदीश सोनकर, के अलावां पूर्व विधायक गण गुलाब चन्द्र सरोज, श्रद्धा यादव, उमा शंकर यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष राज बहादुर यादव, पूर्व एम एल सी लल्लन प्रसाद यादव, राज नरायन बिन्द डा के पी यादव एवं सपा के तमाम पदाधिकारियों ने गर्म जोशी के साथ अपने नेता का स्वागत किया।  मल्हनी के नव निर्वाचित विधायक लकी यादव एवं उनके परिवार के सदस्य ओम यादव तथा बेद यादव ने राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित सभी आगत अतिथियों का स्वागत एवं अभिनन्दन किया । 


Comments

Popular posts from this blog

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश