अजीत सिंह हत्याकांड मामले में आया नया मोड़, शूटर ने लिया पूर्व सांसद का नाम


अजीत सिंह हत्याकांड में आया नया मोड़। अजीत सिंह की हत्या के आरोपी शूटर अंकुर उर्फ शिवेंद्र ने पुलिस पूछताछ के दौरान जौनपुर से पूर्व सांसद धनंजय सिंह का नाम लिया।

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हिस्ट्रीशीटर मऊ के पूर्व प्रमुख अजीत सिंह हत्या के मामले में एक नया मोड़ आ गया है. विभूति खंड में मऊ के हिस्ट्रीशीटर अजीत सिंह की हत्या के आरोपी शूटर अंकुर उर्फ शिवेंद्र ने रिमांड के दौरान पूंछताछ में पूर्व सांसद धनंजय सिंह का नाम लिया है. शूटर का कहना है कि पूर्व सांसद हत्या में शामिल थे।
पुलिस ने शूटर अंकुर उर्फ शिवेंद्र को दो दिन लगातार  सुबह से शाम तक रिमांड पर लेकर पूछताछ की. इस दौरान उसने अजीत सिंह की हत्या का पूरा घटनाक्रम पुलिस को बताया. फिलहाल, शूटर को जेल भेज दिया गया है।
पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने बताया कि शूटर ने अजीत सिंह की हत्या से जुड़ी कई अहम जानकारियां दी हैं. उसे घटनास्थल समेत कई जगह ले जाया गया. फिलहाल, हत्या में इस्तेमाल पिस्टल की बरामदगी नहीं हो सकी है। शूटर को जेल में दाखिल कर दिया गया है।
विभूतिखण्ड पुलिस ने शूटर अंकुर उर्फ शिवेंद्र सिंह की रिमांड के लिए कोर्ट में अर्जी दी थी. विवेचक ने कोर्ट में कहा था कि अंकुर की हत्या में इस्तेमाल की गई पिस्टलों की बरामदगी, घटना में शामिल आरोपियों के छिपने की जगह, फ्लैट का पता लगाने, घटना में प्रयोग किए गए मोबाइल फोन का पता लगाने के बारे में जानकारी लेनी है. इसके लिए पुलिस ने 10 दिन की रिमांड मांगी थी लेकिन कोर्ट ने सिर्फ 2 दिन की रिमांड की मंजूरी दी थी।
अंकुर के वकीलों ने गिरधारी की तरह उसे भी मारने की आशंका जताते हुए रिमांड का विरोध किया था. इस पर कोर्ट ने अंकुर को रात में  पुलिस कस्टडी रिमांड पर न देने का आदेश जारी किया. कोर्ट का कहना था कि शिवेंद्र उर्फ अंकुर को दिन के उजाले में पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर पूंछताछ कर सकती है।
सीजेएम कोर्ट ने आरोपी की मात्र 20 घंटे की रिमांड स्वीकृत की जिसके तहत उसे 17 मार्च की सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक फिर 18 की सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक रिमांड पर दिया गया था. शूटर को जेल से बाहर लाने पर और वापस दाखिल करने पर मेडिकल परीक्षण कराने के भी निर्देश दिए गए थे।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने