कोरोना काल में जौनपुर निवासी आक्सीजन टैंकर चालक दिनेश से प्रधानमंत्री ने बात कर दी बधाई


जौनपुर। पीएम के मन की बात कार्यक्रम में आज जनपद जौनपुर में चर्चा मे आ गया है ।क्योंकि माननीय प्रधानमंत्री द्वारा जनपद जौनपुर के ऑक्सीजन टैंकर चालक दिनेश उपाध्याय (बाबुलनाथ) से न सिर्फ बात की अपितु अपने कार्य को ईमानदारी, सत्य निष्ठा, और तन्मयता से करने के लिए प्रशंसा भी की है।
 प्रधानमंत्री द्वारा कहा गया कि कोरोना की दूसरी लहर में जब देश के विभिन्न भागों में ऑक्सीजन की मांग बढ़ती जा रही थी ऐसे विपरीत समय में भारतवर्ष के विभिन्न भागों में ऑक्सीजन पहुंचाने का कार्य किसी पुण्यकर्म  से कम नहीं है। ऐसे लोग जो इस पुण्य कार्य में लगे हुए हैं ईश्वर के भेजे गए दूत हैं। 
आज जनपद जौनपुर को दिनेश उपाध्याय पर गर्व है। दिनेश उपाध्याय द्वारा प्रधानमंत्री को मन की बात में संवाद के लिए हृदय से आभार व्यक्त किया गया। 
सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम में लिक्विड ऑक्सीजन का टैंकर चलाने वाले जौनपुर निवासी दिनेश बाबूलनाथ उपाध्याय से प्रेरणादायी संवाद करने पर हृदय से आभार जताया है। उन्होंने कहा है कि लाखों लोगों का जीवन बचाने वाले दिनेश पर उत्तर प्रदेश को गर्व है। 
मन की बात कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जब दिनेश से अपने बारे में बताने को कहा तो उन्होंने अपने जिले की जानकारी दी। जौनपुर का नाम सुनकर पीएम ने जब उनसे पूछा कि यूपी से हैं तो बड़ी खुशी के साथ दिनेश ने जवाब दिया कि ‘जी हां मैं यूपी से हूं’। दिनेश से बातचीत में पीएम ने उनके परिवार का हाल लिया और बच्चों की पढ़ाई के बारे में भी पूछा। पीएम ने दिनेश से कहा कि ‘मुझे बहुत अच्छा लगा ।
जौनपुर के डीएम मनीष कुमार वर्मा ने भी दिनेश बाबूलनाथ उपाध्याय को जिले का गौरव बताया है। उन्होंने कहा कि दिनेश की सेवा ने देश में ही नहीं दुनियाभर में जौनपुर जिले को सम्मान दिलाया है। बीमारी में उनके सेवा भाव से लाखों लोगों को जीवन मिला है जो काफी प्रेरणा देने वाला है। उन्होंने अपने जिले में लोगों से अपील की है कि वो दिनेश बाबूलनाथ उपाध्याय से प्रेरणा लेते हुए जिस भी क्षेत्र में हैं वहां कोरोना की लड़ाई को जीतने में अपना पूरा सहयोग करें। पीएम के ‘मन की बात’ कार्यक्रम में जौनपुर का सम्मान बढ़ने से जिले के लोगों में खुशी है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

टीईटी साल्वर गिरोह का हुआ भन्डाफोड़, दो गिरफ्तार,एक जौनपुर दूसरा सोनभद्र का निकला

जौनपुर में तैनात दुष्कर्म के आरोपी पुलिस इन्सपेक्टर की सेवा हुई समाप्त, जानें क्या है घटना क्रम

प्रेम प्रपंच में युवकों की जमकर पिटाई, प्रेमी की इलाज के दौरान मौत तो दूसरा साथी गंभीर