गो सेवा आयोग के पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री डॉ केपी यादव के निधन पर जनपद में शोक संवेदनायें


जौनपुर। समाजवादी पार्टी के नेता एवं पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री डाॅ के पी यादव के निधन की खबर आते ही जनपद के राजनैतिक जगत से लेकर समाजिक क्षेत्र सहित मीडिया जनों में शोक छा गया। सबको इस बात का मलाल है कि आज जनपद का एक जुझारू और पीड़ितों आवज उठाने वाला नेता हमारे बीच से निकल कर गोलोक वासी हो गया है। डाॅ केपी यादव के निधन की खबर आते ही लोग शोक में डूब गये और अपनी संबेदनायें वयक्त करते हुए श्रद्धासुमन अर्पित किये है। 
इस क्रम में सासंद जौनपुर श्याम सिंह यादव के पास डा केपी यादव के निधन की सूचना आते ही सासंद के नेतृत्व में कैम्प कार्यालय पर एक शोक सभा की गयी जिसमें सासंद श्री यादव ने कहा कि आज जनपद जौनपुर ने सपा के कार्यकर्ता के साथ एक नेता को खो दिया है। डा केपी यादव हमेसा जन हित के संघर्षो के लिए जाने जायेगे। डा केपी यादव सपा की राजनीति भले ही करते रहे लेकिन उनकी पहचान मजलूम कमजोर वर्ग के लोंगो के लिए संघर्ष के रूप में जानी जाती रही है। यहां पर जयनाथ यादव, रमाकान्त यादव, बजरंगी, हरिनाथ यादव, रवीन्द्र सिंह, सलीम खान आदि बड़ी तादाद में उपस्थित जनों ने शोक संवेदना व्यक्त किया। 
इस क्रम में प्रातः काल डा केपी यादव के निधन की खबर आते ही होटल रिवर व्यू में रिवर व्यू मार्निग क्लब के द्वारा डा आर पी यादव के नेतृत्व में शोक सभा किया गया यहां पर डा केपी यादव के संघर्ष मय जीवन की चर्चा करते हुए एक मिलनसार एवं जन हित कारी नेता बताया गया। यहां पर शोक संवेदना व्यक्त करने वालों में डा कमला प्रसाद यादव, कृष्णा यादव, लक्ष्मी  नारायण यादव, रोहित यादव, नेपाल यादव, अम्बिका सिंह, प्रदीप श्रीवास्तव, सादिक अनिल कुमार, शशिभूषण यादव, राजेश आदि दो मिनट का मौन रख कर मृत आत्मा की शान्ति के लिए ईश्वर से प्रार्थना किया गया। 
डा केपी यादव के निधन की खबर आते ही मीडिया जगत भी शोकाकुल हो गया। जौनपुर प्रेस क्लब के तत्वावधान में अध्यक्ष कपिलदेव मौर्य की अध्यक्षता में शोक सभा की गयी। यहां पर डा के पी यादव के जीवन शैली की चर्चा करते हुए मीडिया के प्रति उनकी संवेदनशीलता पर चर्चा किया गया और श्रद्धान्जलि अर्पित किया गया। इस अवसर पर मौजूद पत्रकार गण लोलारक दूबे, शम्भुनाथ सिंह महामंत्री जौनपुर प्रेस क्लब, राकेश कान्त पान्डेय, बृजेश यदुवंशी, फूलचंद यादव, मंगला प्रसाद तिवारी, दीपक सिंह रिंकू, मो अब्बास, अजीत गिरी, विश्व प्रकाश श्रीवास्तव, आसिफ खान, छोटेलाल राजपूत अवधेश तिवारी, डा लल्लन मौर्य, शशी कान्त मौर्य, कमलेश मौर्य, मेंहदी हसन आदि पत्रकारो ने दो मिनट का मौन रख कर मृत
आत्मा की शान्ति के लिए ईश्वर से प्रार्थना किया।
इसी तरह मार्निग वाकर्स स्थल स्थित निकट कलेक्ट्रेट कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष इन्द्रभुवन सिंह के अध्यक्षता में शोक सभा कि गयी जिसमें कहा गया कि डा केपी के निधन से आज जनपद की राजनीति में जो सूनापन छाया है उसकी भरपायी करना कठिन ही नहीं नामुमकिन है। डा केपी यादव की पहचान सपा नेता से अधिक जन नेता के रूप में अधिक रही है। सरल सहज मधुर आवाज ऐसा नेता अब जनपद की सरजमीं पर नहीं होगा। यहां पर डा पीसी विश्वकर्मा, फूलचंद भारतीय, गिरीश चन्द्र, रबी श्रीवास्तव, राकेश यादव आदि ने दो मिनट मौन रख कर शोक संवेदना व्यक्त किया।
शोक संवेदनाओं के क्रम में राजन यादव के नेतृत्व में गुलाब चन्द यादव, समर बहादुर यादव, राकेश यादव, उदय कुमार, मनोज आदि ने सदभावना पुल के पास शोक संवेदनायें व्यक्त करते हुए डा केपी यादव के निधन को पार्टी सहित समाज के लिए अपूर्णीय क्षति बताया है। यहां पर दो मिनट का मौन रख कर मृत आत्मा की शान्ति के लिए ईश्वर से प्रार्थना किया गया।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भाभी को अकेला देख देवर की नियत हुई खराबा, जानें फिर क्या हुआ, पुलिस को तहरीर का इंतजार

घुस लेते लेखपाल रंगेहाथ गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज कर एनटी करप्शन टीम ले गयी साथ

सिद्दीकपुर में चला सरकारी बुलडोजर मुक्त हुई 08 करोड़ रुपए मालियत की सरकारी जमीन