प्रधानमंत्री की दूरदर्शी युवा सोच से उत्तर प्रदेश विकसित हो रहा है - अनुप्रिया पटेल


जौनपुर । अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने आज गुरुवार को जनपद के दक्षिणी इलाके के मड़ियाहूं विधानसभा स्थित भाऊपुर में आयोजित विजय संकल्प जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सदियों से दबे-कुचले समाज के लोगों को विकास की धारा में आने के लिए सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों से ज्यादा अंक लाना पड़े तो फिर आरक्षण की प्रासंगिकता पर ही सवाल खड़े होते हैं। यह एक गंभीर एवं ज्वलंत मुद्दा है। इसके लिए हम सभी बहुजनों को एकजुट होकर आवाज उठाने की जरूरत है।
केन्द्रीय मंत्री ने सवाल किया कि पूर्ववर्ती सरकारों ने आपको क्या दिया और आज केंद्र की एनडीए व प्रदेश की भाजपा व अपना दल एस की सरकार आप सभी को क्या दे रही है। पिछले 5 साल में आपको क्या मिला और क्या मिलने वाला है। इस पर फोकस करने की जरूरत है। प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी जी युवा सोच और दूरदर्शी हैं। प्रदेश में हवाई अड्‌डा का जाल बुना जा रहा है। देश में सर्वाधिक एयरपोर्ट उत्तर प्रदेश में विकसित हो रहे हैं। प्रधानमंत्री जी ने पिछले महीने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्धाटन किया। अब लखनऊ व दिल्ली दूर नहीं है। आप यहां से साढ़े तीन घंटे में लखनऊ पहुंच जाएंगे। पूर्वांचल एक्सप्रेस के किनारे औद्योगिक गलियारे का भी विकास हो रहा है। उद्योग स्थापित होंगे। यहां के युवाओं को रोजगार मिलेगा। आप डबल इंजन की सरकार को मजबूत करते रहिए और देखते रहिए, वह दिन दूर नहीं जब यहां के युवाओं को रोजगार के लिए अन्य राज्यों एवं विदेशों में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। पिछले दिनों माननीय प्रधानमंत्री जी ने प्रदेशवासियों को 9 मेडिकल कॉलेजों की बड़ी सौगात दी। आने वाले समय में प्रदेश में 24 मेडिकल कॉलेज होंगे, जो कि देश में सर्वाधिक होंगे। यहां के बच्चों को मेडिकल की पढ़ाई के लिए अन्य राज्यों में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। 7 दिसंबर को माननीय प्रधानमंत्री जी ने गोरखपुर में एम्स और खाद फैक्ट्री का उद्धाटन किया। पूर्वांचल की सेहत में सुधार के लिए ये दोनों परियोजनाएं मील का पत्थर साबित होंगी।
श्रीमती ने कहा दूसरी आजादी के सपना को पूरा करने के लिए दलित, पिछड़े व आदिवासी समाज को एकजुट होने की जरूरत है। जौनपुर की धरती पर सामाजिक न्याय के संघर्ष को निरंतर धार मिलती रही है और आगे भी मिलती रहेगी। उन्होंने कहा कि 2022 में अपना दल एस जौनपुर में भारी अंतर से अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगा और पार्टी के संस्थापक डॉ.सोनेलाल पटेल जी के सपनों को साकार करेगा। 
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जौनपुर हमारे पूज्य पिताजी एवं अपना दल के संस्थापक डॉ.सोनेलाल पटेल जी की कर्मस्थली रही है। इस पवित्र धरती से प्रदेश एवं देश में सामाजिक न्याय की आवाज को धार मिलती रही है। यहां के लोगों के आशीर्वाद व स्नेह का ही प्रतिफल है कि मैं पिछले 7 सालों से उत्तर प्रदेश की विधानसभा से लेकर लोकसभा में बहुजनों के मुद्दों को मजबूती से निरंतर उठा रही हूं। 
सामाजिक, आर्थिक व राजनैतिक तौर पर हमें मजबूत करने एवं सम्मानजनक जीवन के लिए संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ.भीमराव आंबेडकर जी ने हमें आरक्षण तो दिया, लेकिन आज भी हमें अपने अधिकार की प्राप्ति के लिए निरंतर संघर्ष करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में दलित व पिछड़ों के सामने एक नई समस्या उत्पन्न हो गई है। आज हमें देखने को मिल रहा है कि दलित व पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों का कट ऑफ मार्क्स सामान्य से ज्यादा है।  
चुनाव आयोग कभी भी चुनाव की घोषणा कर सकता है। चुनाव की तिथि घोषित होते ही पूरा सरकारी अमला चुनावी तैयारियों में जुट जाएगा। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में संख्या बल बहुत मायने रखता है। आज संसद में अपना दल एस के मात्र दो प्रतिनिधि और उत्तर प्रदेश विधानसभा में 9 प्रतिनिधि एवं विधान परिषद में एक प्रतिनिधि हैं। बावजूद इसके आपके हक-अधिकार के लिए हमारे प्रतिनिधि निरंतर आवाज उठा रहे हैं। 
अपना दल एस अध्यक्ष ने कहा कि अपना दल (एस) के संघर्ष का ही नतीजा है कि आज 69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों के साथ न्याय की प्रक्रिया शुरू हुई है। श्रीमती पटेल ने कहा कि जातीय जनगणना वर्तमान समय की जरूरत है। उन्होंने अल्पसंख्यक मंत्रालय की तर्ज पर ओबीसी कल्याण मंत्रालय के गठन की मांग की। श्रीमती पटेल ने कहा कि देश में सर्वाधिक मुकदमे दलित-पिछड़े व आदिवासी समाज के हैं, बावजूद इसके न्यायपालिका में इस वर्ग का प्रतिनिधित्व नगण्य है। 
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अब पांच साल की पढ़ाई का एक्जाम शुरू होने वाला है। अब आपको एक्जाम पास करने के लिए कई गुना मेहनत करने की जरूरत है। चुनाव में बूथ प्रबंधन सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होता है। हर बूथ हमारे लिए महत्वपूर्ण है। हर बूथ पर हमें अपनी टीम खड़ी करनी है। इसे मिशन मोड में लेकर चलिए। हर गांव में जाइए, लोगों से मिलिए, गांव में चौपाल लगाइए, पार्टी की नीतियों से लोगों को अवगत कराइए। सभा की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष मछलीशहर लालबहादुर पटेल ने तथा संचालन राकेश  पटेल ने किया। 

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम