फेसबुक पर धर्म बिशेष के खिलाफ आपत्तिजनक वीडियो वायरल करने वाला गिरफ्तार पहुंचा जेल

 

जौनपुर। जनपद में थाना सिंगरामऊ एवं साइबर सेल की पुलिस ने संयुक्त रूप से दविश देकर शोसल मीडिया फेसबुक पर धर्म बिशेष के खिलाफ आपत्तिजनक वीडियो वायरल करने वाले युवक को गिरफ्तार कर जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। अपर पुलिस अधीक्षक नगर डॉ संजय कुमार ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय साहनी द्वारा साइबर अपराध की रोकथाम व अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में साइबर सेल व सिंगरामऊ थाना की संयुक्त टीम ने एक अभियुक्त को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। 
मंगलवार को एक युवक द्वारा फेसबुक पर एक धर्म विशेष पर आपत्तिजनक वीडियो व फोटो बनाकर वायरल करने की सूचना प्राप्त होने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने तत्काल कार्यवाही व गिरफ्तारी हेतु साइबर सेल को आदेशित किया। जिस पर कार्यवाही करते हुए साइबर सेल द्वारा अभियुक्त को ट्रैस कर थाना सिंगरामऊ पुलिस की मदद से घटना में प्रयुक्त मोबाइल के साथ राजा हरपालगंज रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने उक्त युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 
 पूछ-ताछ में अभियुक्त ने बताया कि अपने फेसबुक को ज्यादा लाइक एवं कमेंट पाने के उद्देश्य से फार्वडेड वीडियो व फोटो को अपने फेसबुक वाल पर लगाया था जिससे बहुत सारे लोग लाइक व कमेंट कर रहे थे। जैसे ही ज्ञात हुआ कि ऐसे पोस्ट पर पुलिस कार्यवाही करती है तो अपने मोबाइल से पोस्ट डिलीट कर मुम्बई भागने की तैयारी में स्टेशन जा रहा था। पूछताछ में उसने अपना नाम सेराज अंसारी उर्फ मोनू ग्राम सिंगरामऊ बताया। 
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय साहनी ने कहा कि सोशल साइट का प्रयोग करते हुए सावधानियां बरतें। सोशल साइट पर कभी भी कोई पोस्ट शेयर करते समय उसकी जांच करने के उपरान्त ही पोस्ट करें। फार्वडेड मैसेज शेयर करने से बचें। किसी भी धर्म विशेष को टारगेट करते हुए आपत्तिजनक पोस्ट शेयर न करें। सोशल मीडिया पर ऐसे पोस्ट शेयर न करें जिससे समाज में तनाव पैदा हो।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जौनपुर का बेटा बना यूनिवर्सिटी आफ टोक्यो जापान में प्रोफ़ेसर, लगा बधाईयों का तांता

इलाहाबाद हाईकोर्ट का ग्रामसभा की जमीन को लेकर डीएम जौनपुर को जानें क्या दिया आदेश

सिकरारा क्षेत्र से गायब हुई दो सगी बहने लखनऊ से हुई बरामद, जानें क्या है कहांनी