आखिर अभी तक यूपी की तेज तर्रार पुलिस अब्बास अंसारी को गिरफ्तार क्यों नहीं कर सकी है?


यूपी की पुलिस और खुफिया तंत्र इतना तेज और सक्रिय है कि बांदा जेल में बंद पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी की तलाश एक माह में नहीं कर सकी है।हलांकि कमिश्नरेट पुलिस का दावा जरूर है कि जल्द गिरफ्तारी सुनिश्चित कर ली जायेगी। विगत सोमवार को लखनऊ से लेकर गाजीपुर तक पुलिस बल ने लगभग 17 ठिकानों पर एक साथ छापामारी किया। पुलिस टीम ने उसके चचेरे भाई व विधायक मन्नू अंसारी के फ्लैट पर भी दबिश दी। अब्बास की तलाश में अभी भी 12 टीमें लगातार दबिश दे रही हैं। पुलिस दावा भी कर रही है कि कई अहम सुराग हाथ लगे हैं। विधायक को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। लेकिन एक सवाल पुलिस विभाग के लिए जरूर खड़ा हो गया है कि लगभग एक माह से यूपी की कथित तेज तर्रार पुलिस आखिर अब्बास अंसारी को अभी तक क्यों नहीं खोज सकी है।सरकार की  सभी खुपिया एजेंसियां सुराग रसी क्यों नहीं पा रही है। सर्विलांस नेटवर्क क्या कर रहा है।
मऊ सदर सीट से सुभासपा के विधायक अब्बास अंसारी की गिरफ्तारी के लिए एमपी-एमएलए की विशेष मजिस्ट्रेट कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। जिसमें आदेश है कि विधायक को गिरफ्तार कर 25 अगस्त तक कोर्ट को सूचित किया जाए। लेकिन पुलिस सुराग तक नहीं लगा सकी है। बता दें अब्बास अंसारी के खिलाफ  महानगर थाने में मुकदमा दर्ज है। आरोप है कि महानगर पुलिस को पूर्व में सूचना दिए बिना ही लखनऊ से जारी डबल बैरल बंदूक के लाइसेंस को नई दिल्ली के पते पर ट्रांसफर करा लिया था। इस मामले में महानगर थाने में 2019 में तत्कालीन इंस्पेक्टर अशोक सिंह ने मुकदमा दर्ज कराया था।
डीसीपी उत्तरी एसएम कासिम आब्दी के मुताबिक, विधायक की तलाश में बीते 22अगस्त को 10 थानों की पुलिस ने महानगर, हजरतगंज, वजीरगंज, कैसरबाग, आलमबाग व गोमतीनगर विस्तार में 17 ठिकानों पर दबिश दी। इसमें उसके कुछ करीबी रिश्तेदार हैं तो कुछ कारोबारी साझीदार हैं। अब्बास की तलाश के दौरान उत्तरी जोन के एडीसीपी अनिल यादव, एसीपी महानगर जया शांडिल्य, गाजीपुर राजकुमार सिंह के साथ सात ट्रक पीएसी मौजूद थी, लेकिन मामला सिफर रहा।
डीसीपी उत्तरी के मुताबिक, चार पुलिस टीमों ने गाजीपुर, मऊ, वाराणसी व दिल्ली में डेरा डाल दिया है। लगातार लोकेशन बदलने के कारण अब्बास को पकड़ने में दिक्कत आ रही है। एक महीने में वह दिल्ली, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, हैदराबाद, उत्तराखंड, पंजाब व छत्तीसगढ़ गया था। इन राज्यों में भी क्राइम ब्रांच व पुलिस टीम भेजी गई हैं।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम