रामपुर ब्लाक प्रमुख नीलम सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव हुआ पारित


जौनपुर। जनपद के रामपुर ब्लाक में प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आया और बहुमत के साथ पारित भी हो गया है। आज शनिवार को भारी पुलिस बल निगरानी में बीडीसी ने ब्लॉक परिसर में प्रवेश किया। इसके पश्चात कोरम पूरा होते ही अविश्वास प्रस्ताव की कार्यवाई शुरू हो गयी। निर्धारित समय से एक घन्टा विलंब से पहुंचने के कारण एक महिला बीडीसी कार्यवाई का हिस्सा नहीं बन सकी। पूरी बैठक तक विकास खण्ड परिसर सुरक्षा बलो की छावनी के रूप में तब्दील रहा है।सुरक्षा व्यवस्था का नेतृत्व अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण संभाल रहे तो अविश्वास प्रस्ताव की कार्यवाई उप जिलाधिकारी मड़ियाहूँ की मौजदूगी और देख-रेख में सम्पन्न हुई है।
खबर है कि अविश्वास प्रस्ताव के नोडल अधिकारी सीडीओ रहे जिन्होंने अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ गिनती कराकर अविश्वास प्रस्ताव लाने का कोरम पूरा किया। थोड़ी देर बाद वोटिंग कराने पर अविश्वास के खिलाफ 52 वोट मिलने के कारण अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया।
यहां बता दें कि रामपुर ब्लाक में ब्लाक प्रमुख नीलम सिंह पत्नी राजेश सिंह के खिलाफ बीडीसी राहुल सिंह ने अविश्वास प्रस्ताव लाया था। इस ब्लॉक में कुल 99 बीडीसी निर्वाचित हुए हैं। इसके लिए आज शनिवार को ब्लाक मुख्यालय पर शक्ति प्रदर्शन की तिथि निर्धारित थी जिसमें अंदर बैठक में कुल 57 बीडीसी पहुंचे थे जिसमें कोरम पूरा करने के लिए नोडल अधिकारी ने सभी बीडीसी से अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में हाथ उठाने की बात कही। जिसके बाद 52 लोगों ने अविश्वास प्रस्ताव लाने के पक्ष में अपनी सहमति दिया। सहमति होते ही अविश्वास प्रस्ताव का कोरम पूरा हुआ और नोडल अधिकारी ने प्रमुख के खिलाफ आये प्रस्ताव पर मुहर लगा दिया। इस तरह राहुल सिंह जीत गये और प्रमुख नीलम सिंह हार गयी।

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम