गाँधी जयंती पर विश्वविद्यालय में नशा न करने की दिलाई गई शपथ


जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में गाँधी जयंती के अवसर पर आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत नशीली दवाओं के दुरुपयोग न करने की कर्मचारियों,प्रशासनिक अधिकारियों,विद्यार्थियों, एवं शिक्षकों को शपथ दिलाई गई।
 शपथ में उपस्थित सभी ने समवेत स्वर में कहा कि हमें  अहसास हैं कि हमारे देश में, विशेष रूप से युवाओं के बीच नशीली दवाओं का दुरुपयोग बढ़ता जा रहा हैं औेर ये चिंता का विषय हैं। हम शपथ लेते हैं की हम नशीली दवाओं के दुरुपयोग की रोकथाम में सहयोग करेंगे। हम वचन देते हैं कि किसी भी प्रयोजन के लिए किसी भी प्रकार से हानिकारक अथवा अवैध पदार्थों का सेवन नहीं करेंगे।
हम प्रत्येक व्यक्ति, विशेषतः युवाओं को प्रोत्साहित करते हुए नशीली दवाओं के दुष्प्रभावों के संबंध में जागरूकता पैदा करेंगे ताकि भारत का युवा वर्ग नशा मुक्त जीवन- यापन कर सके और वे समाज के रचनात्मक और महत्वपूर्ण सदस्य बन सकें।
अंततः सभी ने शपथ लिया कि आज हम प्रतिज्ञा करते हैं कि नशे से दूर रहेंगे और स्वस्थ जीवन-यापन करेगे।
इस अवसर पर कुलपति प्रो. निर्मला एस.मौर्य, कुलसचिव महेंद्र कुमार, वित्त अधिकारी संजय कुमार राय,नोडल अधिकारी प्रो अजय प्रताप सिंह, डॉ मनोज मिश्र, डॉ जान्हवी श्रीवास्तव, एनएसएस समन्वयक डॉ राकेश कुमार यादव सहित समस्त शिक्षक, प्रशासनिक अधिकारी, विद्यार्थी सहित बहुत संख्या में लोग उपस्थित रहे ।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड