सुजानगंज के चेती चौराहे पर तड़तड़ायी गोलियां एक युवक की मौत, चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज एक गिरफ्तार


जौनपुर। जनपद के थाना सुजानगंज क्षेत्र अंतर्गत रामनगर चेती चौराहे पर 28 दिसम्बर बुधवार को बाइक सवार बदमाशों ने भूमि विवाद  को लेकर दिनदहाड़े गोली मारकर एक व्यक्ति की हत्या कर दी। आसपास के लोगों ने एक हत्यारे की पिटाई कर पुलिस के हवाले कर दिया। घटना के विरोध में लोगों ने शव रखकर प्रयागराज-बदलापुर मार्ग डेढ़ घंटे तक जाम कर दिया। चार लोंगो पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया। 
मिला खबर के अनुसार चेती ग्रामसभा के पोखरा निवासी राम आसरे यादव (50) दोपहर एक बजे रामनगर चेती चौराहे पर कुछ मित्रो के साथ चाय पी रहे थे। इस दौरान दो बाइक से पोखरा निवासी बृजेश कुमार, आशीष कुमार व रंजीत कुमार के अलावा हरईपुर निवासी पंकज मिश्र आये और आशीष कुमार ने राम आसरे की कनपटी पर गोली मार दी। इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। आवाज सुनकर लोग जुटे तो चारों आरोपी भागने लगे। भीड़ ने रंजीत को पकड़ कर पिटाई कर दी। इससे वह घायल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने रंजीत को सीएचसी सुजानगंज पहुंचाया। वहां से उसे जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया।
इसके बाद लोगों ने शव सड़क पर रखकर प्रयागराज-बदलापुर मार्ग जाम कर दिया। 
सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शैलेंद्र सिंह, क्षेत्राधिकारी बदलापुर शुभम तोदी, जिला पंचायत सदस्य ननकू यादव पहुंचे। लगभग डेढ़ घंटे बाद राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी और उच्चाधिकारियों ने किसी तरह जाम खत्म कराया। राम आसरे के भतीजे सचिन यादव ने तहरीर देकर जमीन के विवाद में हत्या होने का आरोप लगाया है।  
अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शैलेंद्र सिंह ने बताया कि मामले में बृजेश, आशीष, रंजीत व पंकज के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। रंजीत को गिरफ्तार कर असलहा व तीन कारतूस बरामद किए गए हैं। अन्य की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। 
रामनगर चेती चौराहा पर चली गोली से राम आसरे की मौत के बाद पूरा परिवार बिखर गया। उनकी कच्ची गृहस्थी थी। राम आसरे घर में कमाने वाले अकेले सदस्य थे। उन पर दो पुत्र और चार पुत्रियां हैं, जिसमें एक पुत्री की शादी हुई है। राम आसरे बोरिंग करता था। इससे होने वाली आय पर ही आठ सदस्यों का परिवार निर्भर था। हत्या से परिवार के सामने आजीविका का संकट पैदा हो गया है। पत्नी और बेटी समेत अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। 

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने जारी की दूसरी सूची जानें किसे कहां से लड़ा रही है चुनाव देखे सूची

यूपी में सात चरण में मतदान, जानें किस चरण में कौन सीट का होगा मतदान

भीषण हादसा: स्कॉर्पियो ने बाइक सवार तीन को रौदा, घटनास्थल पर तीनो की मौत