जिला उद्योग बन्धु की बैठक में समस्याओ को लेकर डीएम ने दिया यह निर्देश


जौनपुर। जिला उद्योग बन्धु/सीडा उद्योग बन्धु/व्यापार बन्धु / श्रम बन्धु / जिला निर्यात प्रोत्साहन समिति/बैंकर्स एवं व्यापारिक सुरक्षा फोरम की बैठक सीडा सभागार में सम्पन्न हुई।
बैठक में जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने उद्यमियों की समस्याओं को सुनते  हुए त्वरित निस्तारण के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिया। सीडा में 05 विद्युत के पोल अभी नहीं बदले गये है और 09 पोल पुराने लगाए गये है, जिस पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए सम्बन्धित फर्म को वसूली के साथ-साथ ब्लैक लिस्टेड करने की कार्यवाही करने के निर्देश दिया।
जिलाधिकारी ने एलडीएम को निर्देश दिया कि 01 सप्ताह में एच0डी0एफ0सी0 के ए0टी0एम0 ठीक हो जाये। सीडा में ए0सी0 बस के ठहराव के सम्बन्ध में निर्देश दिया कि बसों के ठहराव में लापरवाही बरतने पर कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। रामा पॉलीमर के पास की नाली को ठीक करने के निर्देश दिये गये। एन0एच0 31 पर स्ट्रीट लाईट ठीक कराने और एल0ई0डी0 लाईट लगाने के निर्देश दिये गये। कालोनी पार्क, हॉकिन्स, एच0आई0एल0 और आई0आई0ए0 के द्वारा विकसित किया जा रहा है। इण्डस्ट्रीयल पार्क बनाये जाने का प्रस्ताव दे। सीडा उद्यमियों के द्वारा स्ट्रीट लाईट लगाने की मांग की, उपायुक्त उद्योग को लगाये जाने के निर्देश दिये। सीडा के सभी तिराहे एवं चौराहों को गड्ढ़ा मुक्त करने के निर्देश दिये और रोड नम्बर-11 को मरम्मत हेतु प्रस्ताव देने के निर्देश दिये। 02 मोडल शौचालय बनाये जाने हेतु जमीन चिन्हित हो चुकी है।
सहायक श्रम आयुक्त के द्वारा निर्माण कामगार मृत्यु एवं दिव्यांगता समूहस योजना सहित अन्य योजनाओं की जानकारी दी और अपील किया कि अधिक से अधिक मजदूरों का पंजीकरण कराकर योजनाओं का लाभ लें।
व्यापार मण्डल के लोगों ने अवगत कराया कि सीडा में होटल बनाये जाने का अनुरोध किया, जिस पर प्रस्ताव देने के निर्देश दिये। सीडा सामुदायिक केन्द्र में ट्रामा सेन्टर बनाये जाने, रेलवे क्रासिंग के पास डिवाइडर बनाये जाने का अनुरोध किया। जिलाधिकारी ने कहा कि एसडीएम के साथ अभियान चलाकर सड़क अतिक्रमण हटाये।
जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में 250 करोड़ का निवेश होने जा रहा है। इंवेर्स्टर समिति की योजना बनायी जा रही है। इच्छुक व्यापारी लाभ ले सकते है। बैठक का संचालन उपायुक्त उद्योग हर्ष प्रताप सिंह द्वारा किया गया। बैठक में अग्रणी जिला प्रबन्धक, उमाशंकर, सहायक प्रबन्धक जय प्रकाश, वाणिज्य कर अधिकारी, सहायक श्रमायुक्त उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

भीषण दुर्घटना एक परिवार के आठ सदस्यो की दर्दनाक मौत, पुलिस ने किया विधिक कार्यवाई, इलाके में कोहराम

जौनपुरिया दूल्हा स्टेज पर पिया गांजा तो दुल्हन ने किया शादी से इन्कार,पुलिसिया हस्तक्षेप के बाद बगैर दुल्हन के लौटे बाराती

एक लाख रुपए घूस लेते हुए लेखपाल चढ़ा एन्टी करप्शन टीम के हाथ पहुंच गया सलाखों के पीछे जेल