योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा पद्धतियों से सभी समाधान संभव -अचल हरीमूर्ति

जौनपुर - कृषि भवन स्थित लोहिया पार्क में एडवांस योग प्रशिक्षण का आयोजन पतंजलि योग समिति और क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी विभाग द्वारा संयुक्त रूप से किया गया है। सुबह पांच बजे से सात बजे तक इस योग प्रशिक्षण शिविर में रोगानुसार विविध प्रकार के आसन, ध्यान और प्राणायामों का अभ्यास कराया जा रहा है। पतंजलि योग समिति के प्रान्तीय सह प्रभारी अचल हरीमूर्ति द्वारा बताया गया की असाध्य बिमारियों के नाम पर केवल लोगों को गुमराह किया गया है। कोई भी ऐसी बिमारी नहीं है जिसका समाधान न हो सके। आहार के साथ योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा पद्धतियों के माध्यम से बीपी,डायबिटीज, कोलेस्ट्रॉल,मोटापा, हृदय और अनिद्रा जैसी तथाकथित असाध्य बिमारियों को जड़ से समाप्त किया जा सकता है। क्षेत्रीय आयुर्वेदिक युनानी अधिकारी डा कमल के द्वारा बताया गया है की सरकार के मंशानुरूप सभी पार्कों में सुबह योगाभ्यास के साथ चिकित्सीय परामर्श की व्यवस्था की गई है।

श्री हरीमूर्ति के द्वारा बताया गया की संयमित आहार और संतुलित जीवन शैली के साथ किया गया योगाभ्यास सम्पूर्ण रोगों से मुक्ति दिलाता है। रोगानुसार योगाभ्यास के क्रम में सर्वाइकल,स्पोंडलाइटिस,कमर,पेट और पीठ से सम्बंधित समस्याओं से समाधान हेतु आसन, ध्यान और प्राणायामों का अभ्यास कराया गया। इस मौके पर डा विजेन्द्र सिंह,डा सुजीत श्रीवास्तव,ड सहाबुद्दीन, विकास योगी,अरविंद यादव, मयंक विक्रम सिंह,दीपक श्रीवास्तव,अमरनाथ गुप्ता, अर्जुन सिंह,त्रियम्बकम मिश्रा सहित अन्य प्रशिक्षक मौजूद रहे।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा की चौथी सूची जारी, जानें किसे कहां से लड़ा रही है पार्टी, देखे सूची