अतीक की मजार पर तिरंगा रखने वाले राजकुमार सिंह के खिलाफ जानें क्या हुई कार्रवाई

प्रयागराज में माफिया रहे मृतक अतीक अहमद  को लेकर विवादित बयान देने वाले कांग्रेस नेता को पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। यहां कांग्रेस नेता और पार्षद प्रत्याशी राजकुमार उर्फ रज्जू भैया ने अतीक अहमद की कब्र पर तिरंगा रख दिया था। इसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया। पार्टी ने इसका तुरंत संज्ञान लिया और उनको निलंबित कर दिया। कांग्रेस नेता राजकुमार ने अतीक अहमद को शहीद तक बता दिया था। इतना ही नहीं उसे भारत रत्न देने की मांग कर दी थी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो शहर कांग्रेस कमेटी प्रयागराज ने उन्हें पार्टी से 6 साल के लिए निलंबित कर दिया।
वहीं कांग्रेस ने इसे राजकुमार का निजी बयान बताया है और कहा है कि उसका इससे कोई लेना देना नहीं है। उनकी पार्षद उम्मीदवारी भी वापस ले ली गई है। राजकुमार उर्फ रज्जू भैया ने प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर अतीक की हत्या कराने का आरोप लगाया था. उन्होंने सीएम के इस्तीफे की मांग की थी।  उनके इस बयान की हर तरफ आलोचना हो रही है.
बता दें कि राजकुमार सिंह उर्फ रज्जू भैया काफी लंबे समय से कांग्रेस पार्टी में हैं। वे नगर निगम के वार्ड नंबर 43 साउथ मलाका से कांग्रेस के उम्मीदवार थे। वे इससे पहले भी पार्षद का चुनाव लड़ चुके हैं। उनके बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा था, जिसके बाद पुलिस उन्हें कोतवाली थाने ले गई। 
बता दें कि माफिया से राजनेता बने अतीक अहमद की कुछ दिनों पहले पुलिस हिरासत में तीन हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद से इस मामले पर राजनीति शुरू हो गई। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसे लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा था। विपक्ष ने इसकी जमकर आलोचना की थी। अतीक को गुजरात की जेल से प्रयागराज लाया गया था।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची