03 नगर पालिका और 09 नगर पंचायत के 129 अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों का भाग्य मत पेटिका में हुआ बन्द, मतदान 55.56 प्रति. देखे चार्ट

जौनपुर। निकाय सामान्य निर्वाचन के लिए 04 मई गुरुवार को आयोग द्वारा निर्धारित समय सुबह 07 बजे से सायं छह बजे तक जिले के सभी निकाय क्षेत्रो में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान सम्पन्न हो गया। मतदान शान्ति पूर्वक सम्पन्न कराने के लिए पूरे जनपद में जिलाधिकारी पुलिस अधीक्षक पुलिस बल के साथ पूरे दिन चक्कर लगाते रहे और न्यवस्था का संचालन करते रहे। इसके अलांवा सभी जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट दिन भर चक्रमण करते रहे। पूरे जनपद के सभी 03 नगर पालिका और 09 नगर पंचायतो को कुल मतदाता संख्या 4,35480 में शुरू से अन्तिम समय 06 बजे 2,41967 मत पड़े है। इस तरह मतदान का प्रतिशत पूरे जनपद का 55.56 बताया गया है। सबसे कम मत प्रतिशत जौनपुर नगर पालिका परिषद क्षेत्र का रहा यहां पर कुल 229407 मतो  के सापेक्ष 1,07116 मत पड़े है जो 47.56 प्रतिशत होता है। जबकि अन्य जगहो का मत प्रतिशत इससे अधिक है।
निकाय क्षेत्र के मतदाताओ ने सभी 12 निकायों के लिए अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ रहे 129  प्रत्याशियों और सभासद पद 1249 प्रत्याशियों के भाग्य को बैलेट बाक्स में बन्द कर दिया है। जिसकी गणना 13 मई को सुबह से होगी और चुनाव लड़ने वालों के भाग्य का फैसला होगा। फिलहाल मतदान प्रक्रिया सम्पन्न होने के बाद बैलेट बाक्स स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा के कस्टडी में जमा कर दिया गया है। 
चुनाव में दिन रात एक करने वाले सभी प्रत्याशियों और उनके परिजन तथा समर्थको को अब 13 मई तक रखवाली का भी काम करना पड़ेगा। 

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर के इस बदमाश ने लखनऊ की कोर्ट में संजीव जीवा को किया ढेर, मौके से हुआ गिरफ्तार

वाराणसी शिवपुर से उतरेटिया लखनऊ तक यात्रा करने वालो के लिए अच्छी खबर पांच जून से चलेगी यह ट्रेन, जानें टाइम टेबल

पुलिस अधीक्षक जौनपुर ने दो थाना प्रभारियों का विकेट गिराया कर दिया लाइन हाजिर