आर्थिक तंगी से जूझ रहे दम्पत्ति ने फांसी लगा कर जीवन लीला किया खत्म, दो बच्चियां हुई अनाथ,घटना से सनसनी



जौनपुर। जनपद के थाना जलालपुर क्षेत्र स्थित जमालपुर गांव में सोमवार की देर रात एक दंपती द्वारा फांसी लगाकर जान देने की घटना ने सनसनी फैला कर रख  दिया है। घटना की खबर सुबह तब लोगो को हुई जब लगभग साढ़े दस बजे बच्चियों को सोकर उठने एवं रोते हुए बाहर निकलने पर लोगों को मौत की जानकारी हुई। पुलिस मौके पर पहुंचकर शवो को पोस्टमार्टम हेतु भेजने के बाद मामले की जांच में जुटी। 
मिली खबर के अनुसार जमालपुर निवासी लालबहादुर गौतम की मौत हो चुकी है। उनके तीन पुत्र अलग-अलग रहते हैं। सभी का मकान एक ही स्थान पर अगल-बगल है। एक कमरे के मकान में रमेश गौतम पत्नी मोनिका गौतम और तीन साल की बच्ची अनन्या व एक साल की बेटी प्रियांशी के साथ रहता था।
रमेश मकान की शटरिंग का काम करता था। सोमवार की रात रमेश खाना खाने के बाद पत्नी मोनिका व बच्चियों के साथ कमरे में सोने चला गया। रात में बच्चियों के सो जाने पर किसी समय पति-पत्नी दोनों ने कमरे में फांसी लगा ली। सुबह लगभग साढ़े दस बजे बड़ी बच्ची उठी तो रोने लगी। दरवाजा अंदर से बंद था।
किसी तरह खोलकर बाहर निकली व रो रही थी। इस दौरान रमेश की बहन जो मां के साथ छोटे भी सुरेश के साथ रहती है। बच्ची के पास गई। उसने देखा कि भाई रमेश व भाभी मोनिका दोनों फांसी से लटके थे। वह रोते हुए कमरे से बाहर निकली तो आसपास के लोगों को जानकारी हुई। दोनों भाइयों का परिवार मौके पर पहुंचा और देखने के बाद पुलिस को सूचना दी।
लगभग 11 बजे पहुंची जलालपुर पुलिस ने दोनों शवों को उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना का कारण पता नहीं चल सका है। पुलिस व आसपास के लोगों का कहना है कि रमेश की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। लगता है आर्थिक तंगी से तंग आकर उसने पत्नी के साथ फांसी लगाकर जान दे दी। हलांकि पुलिस के अधिकारी पारिवारिक कलह के चलते आत्महत्या की घटना मान रहे है। परिवारिक कलह के पीछे आर्थिक तंगी को भी जिम्मेदार माना जा रहा है।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश