छठ पूजन के तहत डूबते सूर्य को दिए गए अर्घ्य, किन्नर भी इस पर्व को मनाए



जौनपुर। जनपद में छठपूजा उत्साह एवं धार्मिक परम्पराओ के साथ हर्ष एवं उल्लास के डूबते सूर्य अर्घ्य दिया। नगर मुख्यालय स्थित गोमती के के पावन तट पर विसर्जन घाट सहित हनुमान घाट एवं शास्त्री पुल के पास नदी के दोनो किनारो पर बड़ी तादाद में छठी मैया का पूजन करने के लिए डूबते सूर्य को अर्घ्य दिया गया। इस अवसर पर नदी के दोनो तट पर सुरक्षा का मुकम्मल इंतजाम पुलिस प्रशासन द्वारा किया गया था। अब सोमवार को उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ छठमैया के पूजन का कार्य सम्पन्न होगा।
खेतासराय नगर में भी महाछठ पूजा कार्यक्रम लोगों का उत्साह देखने को मिला । छठ के मौके पर पुत्रवती माताओ ने पुत्र की सुख समृद्धि की कामना की । सुबह से ही विधि विधान के साथ छठ पूजा की सामग्रियों को एकत्र कर सुहागिन के परिधान में व्रती महिलाओं ने पूजा अर्चना की । वही अतुल्य वेल्फेयर ट्रस्ट परिवार के गुलाबी समिति कि अध्यक्ष किन्नर बिट्टू दीदी और सचिव डॉली जोशी  के नेतृत्व में भव्य डाला छठ पूजा का आयोजन अस्ताचलगामी सूर्य भगवान को राम जानकी मंदिर बावलिया पोखरा घास मंडी चौराहा शाहगंज मे अर्घ्य दी।     
इससे पूर्व खेतासराय नगर के विद्यापीठ, फक्कड़ बाबा की कुटिया समेत अन्य स्थानों से किन्नर बिट्टू तथा डाली किन्नर के नेतृत्व में क़स्बे में जुलूस के साथ भ्रमण किया । सुरक्षा के लिहाज़ से पुलिस प्रशासन ने पुख़्ता इंतज़ाम कर रखा था । नगर पंचायत ने भी सुविधाओं के मद्देनज़र अपनी टीम के साथ मुस्तैद रही ।
इस मौके पर डॉ. अमलेंद्र गुप्ता, सुरेन्द्र पाण्डेय, अनूप गुप्ता, गुड्डू गुप्ता, आदर्श श्रीवास्तव, आकाश सोनी, सचिन सोनी, जगदीश यादव, वंश श्रीवास्तव, पूर्व सभासद बृजेश पाण्डेय, अनिल प्रजापति, विक्की गुप्ता, दुर्गेश बरनवाल, राजू बाँध आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे । धर्मरक्षक मनीष गुप्ता ने सभी के प्रति आभार जताया ।

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस प्रशासन और दीवानी न्यायालय के न्यायिक अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग, न्यायाधीश हुए सुरक्षा विहीन

एंटी करप्शन टीम के हत्थे चढ़ा चपरासी ढाई लाख रुपए घूस ले रहा था चपरासी सहित एसीओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के लिए दावेदारो की जाने क्या है स्थित, कौन होगा पार्टी के लिए फायदेमंद