जौनपुर में दलित किशोर की पिटाई के बाद पेशाब पिलाए जानें की घटना सुर्खियों में एसपी के हस्तक्षेप के बाद दर्ज हो सका मुकदमा



जौनपुर। जनपद के थाना सुजानगंज क्षेत्र स्थित असरोपुर निवासी दलित किशोर को सवर्ण समाज के लोगो द्वारा बुरी तरह से पिटाई करने एवं अन्य शारीरिक उत्पीड़न करते हुए पेशाब पिलाने का एक मामला खासा सुर्खियों में है। हलांकि इस घटना में पुलिस अधीक्षक के हस्तक्षेप के बाद मुकदमा दर्ज करने आदि जैसी कानूनी कार्रवाई हुई और पुलिस छानबीन कर रही है।
घटना के बाद पीड़ित किशोर का पिता थाना सुजानगंज में न्याय की गुहार लगाया वहां पर उसकी पीड़ा नहीं सुने जाने के बाद पीड़ित किशोर का पिता बृजेश कुमार गुरुवार 23 नवंबर को पुलिस अधीक्षक जौनपुर के दरबार में शिकायती पत्र दिया। पीड़ित के पिता बृजेश कुमार ने आरोप लगाया कि उसका 14 वर्षीय नाबालिग पुत्र अपने दोस्त को आमी गांव छोड़ने गया था। वहां से घर लौट रहा था रास्ते में शेखपुर खुटहन गांव स्थित पेट्रोल पंप के पास किशोर को कुछ दबंग ने रोक लिया और जाति सूचक शब्दो का प्रयोग करते हुए पकड़कर कर मारना पीटना शुरू कर दिया, मुंह में मिट्टी ठूंसी, तालाब में डूबो कर पीटा और पेशाब भी पिलाई।किशोर की भौं (आईब्रो)भी छील दी। इस मामले में स्थानीय पुलिस से शिकायत की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गयी। पुलिस अधीक्षक ने मामले को गंभीरता से लिया इसके बाद पीड़ित का मेडिकल कराकर कार्रवाई जारी है।
खबर यह भी है कि आरोपियों ने किशोर की दाहिनी भौं पहले हाथ से उखाड़ी और बाद में ब्लेड से छील दी। आरोपियों ने ही किशोर के पिता को फोन करके बुलाया। जब पिता पहुंचे तो उसे भी पीटा और घर की मां, बेटी को उठाने की धमकी दी। इस मामले को लेकर जब पीड़ित थाने पहुंचा तो वहां कोई सुनवाई नहीं हुई। ऐसे में वह एसपी के यहां पहुंचकर गुहार लगाई। एसपी के निर्देश पर पुलिस ने मेडिकल कराने की कार्रवाई शुरू कराई गई। किशोर की हालत ठीक नहीं है। 
इस मामले में थानाध्यक्ष रोहित कुमार मिश्रा से बात करने पर उन्होंने बताया कि दोनो पक्षो की ओर से तहरीर मिलने पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। पीड़ित किशोर के पिता ने अपने शिकायती पत्र में पांच लोगो का नाम दिया है जिसमें आदित्य सिंह और उसके पिता बबलू सिंह तथा निलेश दुबे सहित दो अज्ञात अभियुक्त बनाये गये है। इस संदर्भ में थानाध्यक्ष का कहना है बबलू सिंह के परिवार की लड़की जा रही थी जिसके खिलाफ दलित किशोर ने अश्लील शब्दो का प्रयोग किया था लड़की के शोर पर उसका भाई पहुंचा और मारपीट की घटना हो गई है। दोनो पक्षो की तहरीर के आधार पर विधिक कार्यवाई जारी है। इस तरह थानेदार का बयान संकेत करता है कि स्थानीय पुलिस इस घटना में लीपा पोती कर सकती है।

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस प्रशासन और दीवानी न्यायालय के न्यायिक अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग, न्यायाधीश हुए सुरक्षा विहीन

एंटी करप्शन टीम के हत्थे चढ़ा चपरासी ढाई लाख रुपए घूस ले रहा था चपरासी सहित एसीओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के लिए दावेदारो की जाने क्या है स्थित, कौन होगा पार्टी के लिए फायदेमंद