अशोका इंस्टीटृयूट में डिजाईन थिंकिंग के प्रति जागरूकता विषय पर आयोजित कार्यशाला


पहड़िया स्थित अशोका इंस्टीटृयूट ऑफ टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंण्ट के मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्टृशन संकाय द्वारा डिजाईन थिंकिंग के प्रति जागरूकता विषय पर एक दिवसीय कर्यशाला में क्रिएटिव रीफ के संस्थापक श्री सौरभ तिमोचीन ने छात्रों को विस्तृत जानकारी दी। श्री तिमोचीन ने छात्रों को डिजाईन थिंकिंग व्यवहारिक रचनात्मक समस्याओं के समाधान व निर्माण के बारे में बताया जैसे एक समस्या के लिए बहुत से आवश्यक समाधान के उत्पादन के इरादे से समाधान आधारित या समाधान केन्द्रित सोच पर छात्रों को जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि डिजाइन थिंकिंग के मूल सिद्धांत यह हैं कि नवाचार को अनुशासित किया जा सकता है। इस दौरान छात्रों से कई तरह के सवाल पूछे और उनके द्वारा उदाहरण सहित अन्य छात्रों को जानकारी दी श्री तिमाचीन के संबोधन व समझाने के तरीकों से छात्र काफी उत्सहित दिखे और कई छात्रों को उनके द्वारा किए गए सवाल के सही जवाब मिलने पर श्री तिमोचीन ने उन्हें उपहार भेंट कर सम्मानित किया।
संस्थान की डायरेक्टर डा0 सारिका श्रीवास्तव ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिहृन देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती पल्लवी सिंह ने किया इस दौरान विभागाध्यक्ष श्री राजेन्द्र तिवारी के साथ श्री अमित सिंह सहित अन्य शिक्षक उपस्थित रहे और अंत में धन्यवाद ज्ञापन श्रीमती प्रीति राय द्वारा दिया गया।

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस प्रशासन और दीवानी न्यायालय के न्यायिक अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग, न्यायाधीश हुए सुरक्षा विहीन

मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के लिए दावेदारो की जाने क्या है स्थित, कौन होगा पार्टी के लिए फायदेमंद