प्रधानमंत्री आवास योजना में लाभ पाने वाले अपात्रो की जांच कर सूची से हटाएं काम शुरू न होने पर करे रिकवरी -डीएम जौनपुर


जौनपुर। प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर डूडा से संबंधीशबैठक में जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत विभिन्न तहसीलों एवं नगर पंचायत में लाभार्थियों के पात्रता की जांच, प्रथम एवं तृतीय किस्त अवमुक्त किए जाने के संबंध में संबंधित अधिकारियों से जानकारी ली तथा निर्देशित किया कि स्वीकृतोपरांत अपात्र पाए जाने वाले लोगो के नाम सूची से हटाए। इस दौरान उन्होंने योजना की लंबित पत्रावलियां, लंबित डीबीटी, प्रथम व तृतीय किस्त की तहसील स्तर पर जांच, ऐसे लाभार्थी जिन्होंने किस्त मिलने के उपरांत भी आवास निर्माण का कार्य शुरू नहीं किया है उनसे रिकवरी कराने का निर्देश देने के  साथ ही कहा कि जिस भी स्तर पर संबंधित अधिकारी अथवा कार्मिकों द्वारा शिथिलता बरती जा रही है उन पर कार्यवाही की जाए तथा उनकी जिम्मेदारी तय की जाए एवं जिन पात्र लाभार्थियों की जांच हो रही है उनकी फीडिंग कराई जाए।

पीएम सम्मान निधि योजना के अंतर्गत लोन वितरण की जानकारी लेते हुए उन्होंने कहा कि कैंप लगाकर लोगों को इसके प्रति जागरूक किया जाए एवं वेंडरों को एक्टिव करने के साथ ही किस्त का वितरण कराया जाए।

इसके उपरांत उन्होंने दीनदयाल अंत्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन की भी जानकारी ली तथा मुख्यमंत्री नगरी अल्पविकसित/मलिन बस्ती विकसित योजना अंतर्गत इंटरलॉकिंग तथा नाली निर्माण की प्रगति की भी जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।इस अवसर पर मुख्य राजस्व अधिकारी गणेश प्रसाद, समस्त उप जिलाधिकारीगण सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।


Comments

Popular posts from this blog

पुलिस प्रशासन और दीवानी न्यायालय के न्यायिक अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग, न्यायाधीश हुए सुरक्षा विहीन

एंटी करप्शन टीम के हत्थे चढ़ा चपरासी ढाई लाख रुपए घूस ले रहा था चपरासी सहित एसीओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के लिए दावेदारो की जाने क्या है स्थित, कौन होगा पार्टी के लिए फायदेमंद