ईद का त्योहार 11 अप्रैल बृहस्पतिवार को मनाए - शिया धर्मगुरू मौलाना

मजलिस ए उल्माए हिन्द के महासचिव और आसिफी मस्जिद के इमाम ए जुमा शिया धर्मगुरु मौलाना सैयद कल्बे जवाद नकवी ने मौलाना सैफ अब्बास के ऐलान को नकारते करते हुए कहा की देश में ईद का त्योहार 11 अप्रैल बृहस्पतिवार को मनाया जाएगा।
उन्होंने कहा कि अयातुल्लाह सीस्तानी के नाम पर अफवाह फैलाई जा रही है। अयातुल्लाह सीस्तानी का एलान ईराक और आसपास का है उसमें हिन्दुस्तान नहीं आता है। बात दें कि मौलाना जावेद अयातुल्लाह सिस्तानी के प्रतिनिधि है।
शिया उलमा मौलाना सैफ अब्बास नक़वी ने देर रात चांद के तस्दीक होने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि कारगिल में चांद दिखाई दिया है लिहाजा बुधवार को ईद उल फितर मनाई जाएगी। मौलाना के एलान के बाद शिया समुदाय बुधवार को और सुन्नी समुदाय बृहस्पतिवार को ईद उल फितर का त्योहार मनाएगा।
मौलाना सैफ अब्बास ने बताया कि ईराक के नजफ से शिया समुदाय के सबसे बड़े धर्मगुरु अयातुल्लाह आगा सिस्तानी के निर्देश के बाद इसका फैसला लिया गया है। वहीं, मरकजी चांद कमेटी के अध्यक्ष सुन्नी धर्मगुरु मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने साफ किया है कि ईद का चांद नही दिखा है, इसलिए सुन्नी बृहस्पतिवार को ईद मनाएंगे।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर में तड़तड़ाई गोलियां पत्रकार एवं भाजपा नेता की दिन दहाड़े हत्या, घटना से इलाके में सनसनी

सनसनीखेज घटना: युवक ने अपने परिवार के पांच सदस्यो को गोली मारकर उतारा मौत के घाट,खुद कर लिया आत्महत्या,जानें कारण

16 मई को कक्षा एक से आठ तक के सभी विद्यालय बन्द रहेगे - बीएसए जौनपुर