उद्घाटन के चन्द माह के अन्दर राम की नगरी से इन शहरो के लिए विमान सेवा हो गई बन्द, जानें क्या है कारण


महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट से बीते एक माह में चार शहरों की सीधी विमान सेवाएं ठप हो गई हैं। इनमें कुछ ऐसी भी फ्लाइट हैं, जो शुरू होने के बाद एक सप्ताह भी सही से नहीं चलीं। ऐसे में अब कनेक्टिंग फ्लाइट के सहारे यात्रियों को हवाई सफर करना पड़ रहा है। इसके चलते किराये पर भी असर देखने को मिल रहा है। इन विमान सेवाओं के ठप होने की वजह यात्रियों की कमी बताई जा रही है।
नौ फरवरी को रामनगरी से स्पाइसजेट ने जयपुर, दरभंगा और पटना समेत छह शहरों की सीधी विमान सेवाएं शुरू की थीं। 30 दिसंबर को एयरपोर्ट के लोकार्पण के बाद एक ही माह में एक साथ कई शहरों की फ्लाइट शुरू होने से रामनगरी की एयर कनेक्टिविटी खासा बेहतर हो गई थी। धीरे-धीरे यात्रियों की कमी ने एयरलाइन कंपनी को विमान सेवाएं ठप करने पर मजबूर कर दिया।
यही हाल देहरादून की फ्लाइट का भी हुआ। छह मार्च को देहरादून एयरपोर्ट से सीएम पुष्कर सिंह धामी ने हरी झंडी दिखाकर अयोध्या के लिए एलायंस एयर का विमान रवाना किया था। ये फ्लाइट सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को अयोध्या आनी थी, लेकिन शुरुआती एक सप्ताह के बाद ये विमान सेवा ठप हो गई।
एयर पोर्ट के डायरेक्टर विनोद कुमार का बयान आया है कि विमानों के शुरू और बंद होने का कार्यक्रम कंपनियों की ओर से तय होता है। कंपनियां अपना आकलन करके ही किसी रूट पर फ्लाइट शुरू करती हैं। हालांकि बंद विमान सेवाएं भी यात्रियों की संख्या को देखते हुए शुरू की जा सकती हैं।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर में तड़तड़ाई गोलियां पत्रकार एवं भाजपा नेता की दिन दहाड़े हत्या, घटना से इलाके में सनसनी

सनसनीखेज घटना: युवक ने अपने परिवार के पांच सदस्यो को गोली मारकर उतारा मौत के घाट,खुद कर लिया आत्महत्या,जानें कारण

16 मई को कक्षा एक से आठ तक के सभी विद्यालय बन्द रहेगे - बीएसए जौनपुर