मतगणना के बाबत भ्रामक प्रचार करने वालों के खिलाफ होगी विधिक कार्यवाई, पत्रकारो की सीमा रहेगी मीडिया सेंटर तक- डीएम जौनपुर



जौनपुर। लोकसभा चुनाव में मतदान प्रक्रिया पूरी होने के पश्चात अब चार जून को मतगणना पूर्वांचल विश्वविद्यालय में करायी जायेगी। व्यवस्था को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार माँदड़ कलेक्ट्रेट सभागार में मीडिया से रूबरू हुए और आयोग के निर्देशो की जानकारी दी और कहा कि आयोग की गाइड लाइन के अनुरूप मतगणना करायी जाएगी। 
उन्होंने बताया कि 73-जौनपुर लोकसभा क्षेत्र के सदर विधान सभा क्षेत्र में अधिकतम 31 राउण्ड में गणना की जायेगी तथा 74-मछलीशहर सुरक्षित के केराकत विधान सभा क्षेत्र की मतगणना 31 राउण्ड में की जायेगी। समस्त राउंडवार मतों की गणना का परिणाम घोषित किया भी किया जाएगा। 
मतगणना के दौरान लॉ एंड ऑर्डर संबंधी किसी भी प्रकार की कोई समस्या न हो। इसके लिए पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात रहेगे उन्होंने मीडिया के लोगो से अपील किया है कि लॉ एंड ऑर्डर को चुनौती देने वालो को चिन्हित करने में अपना योगदान दे। सोशल मीडिया पर अफवाहों का प्रचार-प्रसार न हो, अगर कोई सोशल मीडिया पर भ्रामक प्रचार प्रसार करता है तो उसके खिलाफ सख्ती से कार्यवाही की जाएगी।
डीएम ने बताया कि स्ट्रॉग रूम प्रातः 06.30 बजे खोला जायेगा, जिसकी जानकारी प्रत्याशियों को दी गई है। मीडिया सेंटर तक मीडिया कर्मियों को मोबाइल ले जाने की अनुमति है। मीडिया सेंटर में राउण्ड वार सूचना भी दी जायेगी इसके अलावा एक पब्लिक कम्युनिकेशन रूम बनाया गया है जिसमे प्रत्याशी/इलेक्शन एजेंट/प्रतिनिधियों का मोबाइल फोन जमा हो जायेगा। यानी गणना स्थल पर कोई भी मोबाइल फोन आदि नहीं ले जा सकेगा।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डा0 अजय पाल शर्मा, मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, अपर जिलाधिकारी/उपजिला निर्वाचन अधिकारी राम अक्षयबर चौहान सहित अन्य अधिकारी गण भी मौजूद रहे।

Comments

Popular posts from this blog

जनपद का विकास पुरुष बनने के लिए कृपाशंकर सिंह एन्ड कम्पनी की चाल हुई फुस्स, जानिए असली सच है क्या?

योगी के तबादला एक्सप्रेस की जद में नौ आईएएस और पांच पीसीएस के बदले गये कार्यक्षेत्र,जानिए किसे कहां मिली तैनाती

सगे छोटे भाई ने बड़े भाई की हत्या कर दिया पुलिस एफआईआर दर्ज कर विधिक कार्रवाई में जुटी, हत्यारा फरार