पेट्रोल पंप पर भी जगाई मतदाता जागरूकता की अलख, डीएम के नेतृत्व में वाहनों पर लगाए गये स्टीकर


जौनपुर। जनपद में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन लगातार सक्रिय है। बुधवार को जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार माँदड़ ने स्वीप गतिविधियों के अंतर्गत प्रभा फीलिंग पेट्रोल पंप वाजिदपुर पर मतदाताओं को जागरुक करने के लिये एक नए अभियान की शुरुआत की। 
इस दौरान उन्होंने पेट्रोल पंपों पर आने वाले वाहनों, बाइक व कार पर स्टीकर चिपकाएं और सेल्फी भी ली। उन्होंने इस अभियान के तहत अधिक से अधिक मतदान के लिये लोगों को प्रेरित किया। साथ ही लोगों को मतदान करने की शपथ भी दिलाई।
जिला पूर्ति अधिकारी संतोष विक्रम शाही व प्रभा पेट्रोल पंप के प्रबंधक अजय कुमार सिंह ने जिलाधिकारी का बुके प्रदान कर स्वागत किया। 
जिला निर्वाचन अधिकारी ने "मतदान तिथि 25 मई अपना वोट ज़रुर करें' जागरूकता संदेश के स्टीकर चिपकाकर लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि घर-घर तक लोगों को ज्यादा से ज्यादा वोटिंग करने का संदेश पहुंचाने के लिए विभिन्न तरह की स्वीप गतिविधिया निरन्तर की जा रही है। जिससे मतदान प्रतिशत बढ़ाया जा सकें उन्होंने सभी मतदाताओं से अपील किया की लोकतंत्र के महापर्व में शामिल होते हुए अपना वोट ज़रुर करें। और अन्य लोगों को भी मतदान हेतु प्रेरित करें, विशेषकर बाहर दूसरे शहरों में गये लोगों को वोट करने के लिए ज़रुर बुलाए। 
जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी और पेट्रोलियम वितरक समिति से अपेक्षा की है कि अब जिस भी पेट्रोल पंपों पर जो भी वाहन तेल डलवाने आएंगे, उन सभी वाहनों पर भी जागरुकता संदेश लिखे स्टीकर चिपकाए जाए जिससे 25 मई को मतदान हेतु ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक किया जा सकें।
जिला पूर्ति अधिकारी संतोष विक्रम शाही ने कहा कि मतदान में सभी मतदाताओं की भागीदारी ज़रुरी है कोई भी वोटर मतदान करने के छूटने न पाये इसलिए शत प्रतिशत मतदान हेतु लगातार मतदाता जागरूकता कार्यक्रम किये जा रहे हैं। 
पेट्रोलियम वितरक समिति के अध्यक्ष प्रदीप सिंह ने आश्वस्त किया है कि इस मतदाता जागरूकता अभियान में पेट्रोल संघ बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहा है और सभी पेट्रोल पंपों पर बैनर स्टीकर के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जायेगा।दो दिन पूर्व जिलाधिकारी द्वारा दिए गए नारे "एक वोट देश के लिए, एक पेड़ परिवेश के लिए" से प्रेरित होकर जिलाधिकारी एवं अतिथियों को पौधा प्रदान किया गया। 
संचालन तुफैल अहमद ने किया। इस अवसर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा० गोरखनाथ पटेल, जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा, एरिया विक्रय प्रबंधक रुपेष सिंह, क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी योगेन्द्र कुमार, अमिता द्विवेदी, पूर्ति निरीक्षक आशुतोष त्रिपाठी, रत्नेश कुमार व विन्ध्यवासिनी उपाध्याय, रामपाल सिंह, दिवाकर सिंह सहित काफी संख्या में पेट्रोल पंप मालिक व क्षेत्रीय लोग उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर में चुनावी तापमान बढ़ाने आ रहे है सपा भाजपा और बसपा के ये नेतागण, जाने सभी का कार्यक्रम

अटाला मस्जिद का मुद्दा भी अब पहुंचा न्यायालय की चौखट पर,अटाला माता का मन्दिर बताते हुए परिवाद हुआ दाखिल

मछलीशहर (सु) लोकसभा में सवर्ण मतदाताओ की नाराजगी भाजपा के लिए बनी बड़ी समस्या,क्या होगा परिणाम?