मतगणना में धांधली कराने के लिए भाजपा ने एक्जिट पोल का खेल किया है इससे सपा रहे सावधान- राकेश मौर्य


जौनपुर। समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष राकेश मौर्य ने कहा कि सरकारी एग्जिट पोल झूठा और फर्जी है। इससे सपा के लोगो को भ्रमित नही होना चाहिए यह सिर्फ जनता को भ्रमित करने और घपला करने की गुंजाइश वाला एक्जिट पोल जारी हुए है। गोदी मीडिया का यह एग्जिट पोल कुछ महीने पहले ही तैयार किया गया था और एक योजना के तहत इसे मतदान के बाद दिखाया जाने लगा ताकि सरकारी तंत्र के जरिए बेईमानी करायी जा सके। जिलाध्यक्ष मतगणना से एक दिन पहले मीडिया से मुखातिब रहे।
प्रेस वार्ता के दौरान मौके पर उपस्थित जौनपुर संसदीय क्षेत्र से सपा प्रत्याशी   बाबूसिंह कुशवाहा ने कहा सरकारी तंत्र से हमारी मांग केवल इतना है कि निष्पक्ष रूप से मतगणना सम्पन्न कराये। अगर कहीं भी किसी तरह के धांधली अथवा घपले बाजी की गई तो उसे किसी भी दशा में हम बर्दाश्त नहीं कर सकेंगे। इसलिए जिला निर्वाचन अधिकारी से अपील है कि निष्पक्ष रूप से मतदान की प्रक्रिया पूरी करायें।
मीडिया से मुखातिब सभी विधायक और सपा नेता गणो ने एक स्वर से कहा कि एक्जिट पोल जनता को भ्रमित व गुमराह करने वाला है।भाजपा पर निशाना साधते हुए  कहा कि वोट तो जनता देती है लेकिन भाजपा के लोग पहले से 400 पार बता देते हैं। जबकि मतदान गुप्त तरीके से होता है जिसे कोई नहीं जानता कि मतदाता किसे वोट दे रहें हैं। एग्जिट पोल अगर 300 के पार बता रहा है तो भाजपा के लोग पहले से 400 पार बता रहें हैं। यह भी कहा गया कि एग्जिट पोल के माध्यम से जनमद को जहां धोखा दिया जा रहा है वहीं इस एग्जिट पोल को अधार बनाकर भाजपाई शेयर बाजार से लाभ उठा लेना चाहते हैं। भाजपाई ये बात अच्छी तरह समझ रहें हैं कि पूरे देश का परिणाम चंढीगढ मेयर चुनाव परिणाम की तरह बदला नहीं जा सकता है क्योंकि इस बार विपक्ष और पूरी तरह से जागरूक है। इस बार जनता भी जागरूक हो चुकी है। समाजवादी पार्टी ने भी अपना एक सर्वे जारी किया है जिसपर वो उत्तर प्रदेश में कुल 50 सीट जीतने की रिपोर्ट है। काउंटिंग से ठीक एक दिन पहले हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष  अखिलेश यादव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि देश अब नकारात्मक ताकतों से आज़ाद होने वाला है, भाजपा के झूठे राष्ट्रवाद ने देश को नुकसान पहुंचाया। सामाजिक रूप से देश का सौहार्द्र बिगाड़ा। भाईचारा खत्म किया। जाति से जाति और संप्रदाय से संप्रदायों को लड़वाया। संविधान द्वारा दिए गए आरक्षण को साजिशन खत्म करने की कोशिश की गई। बेरोजगारों से छल किया। पेपर लीक कराए। देश के लिए आगे बढ़कर लड़ने वालों के लिए अपने मंत्रियों से जानबूझकर अपशब्द कहलवाए। मणिपुर, हाथरस, महिला पहलवान, पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यक और आदिवासियों के खिलाफ अत्याचार और सबसे खराब व्यवहार किए जाने का रिकॉर्ड बनाया।
इन सभी कुकृत्यों का बदला एक्जैक्ट पोल के माध्यम से जनता 4 जून को परिणाम सपा इंडिया गठबंधन के पक्ष में देने जा रही है।
समस्त सपा नेताओं ने ज़िला प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि निष्पक्ष और पारदर्शी शांतिपूर्ण मतगणना की आशा और अपेक्षा करते है।
प्रेस वार्ता में लोकसभा मछलीशहर (सु) से  सपा प्रत्याशी प्रिया सरोज, पूर्व मंत्री शैलेंद्र यादव ललई, दीपचंद सोनकर, विधायक गण तूफानी सरोज, लकी यादव, डा. रागिनी सोनकर, पूर्व एमएलसी लल्लन प्रसाद यादव, पूर्व विधायक लालबहादुर यादव, पूर्व ज़िला पंचायत अध्यक्ष राजबहादुर यादव, पूर्व विधायक श्रद्धा यादव सहित वरिष्ठ नेता राजनाथ यादव, ज़िला महासचिव आरिफ हबीब, हिसामुद्दीन शाह, केशजीत यादव, अजीत प्रताप कुशवाहा, विवेक मौर्य, भानु मौर्य, गुलाब यादव रीठी, दीनानाथ सिंह, अनिल यादव, कमाल आजमी, राजेश यादव, जंगबहादुर यादव, दिलीप प्रजापति, पवन मौर्य सहित अन्य नेता एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

सड़क दुर्घटना में सिपाही की मौत विभाग में शोक की लहर

एसपी जौनपुर ने फिर आधा दर्जन से अधिक थाना प्रभारियों का किया तबादला

जौनपुर जलालपुर थाने के नये थानेदार को सिर मुड़ाते ही पड़े ओले, रेहटी गांव में हत्या कर फेंकी लाश मिलने से इलाके में सनसनी