आचार संहिता का हो रहा है उलंघन जिम्मेदार है बेखबर

जौनपुर। सत्रहवीं लोकसभा के लिए हो रहे इस चुनाव में प्रत्याशियों द्वारा जनपद में आदर्श आचार संहिता का उलंघन बड़े ही बारीकी के साथ किया जा रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी से लेकर आयोग द्वारा जिले में तैनात पर्यवेक्षक बेखबर पड़े हुए है।
खबर मिली है है कि इस खेल में जौनपुर संसदीय क्षेत्र से निर्दल प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे एक कथित समाज सेवी (उद्यमी) एवं मछली शहर सु. से चुनाव लड़ रहे भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी द्वारा आदर्श आचार संहिता का उलंघन किये जाने की खबर मिली है।
सूत्र की मानें तो लोकसभा का चुनाव लड़ रहे दोनों उपरोक्त प्रत्याशियो द्वारा वोटरों की खरीद फरोख्त का खेल किया जा रहा है। एक खबर के मुताबिक जौनपुर संसदीय क्षेत्र चुनाव लड़ रहे निर्दल प्रत्याशी द्वारा बीते दिवस प्रेस वार्ता के नाम पर मीडिया के लोगों को एक एक हजार रुपए की घूस दी गई जिसका कोई लेखा जोखा आयोग के समक्ष नहीं रखा जा सका है।
इसके अलावा बाटी चोखा का आयोजन करके मतदाताओं को लुभाने का काम लगभग सभी प्रत्याशियों द्वारा किया जा रहा है। इस तरह आदर्श आचार संहिता का उलंघन किया जा रहा है और जिम्मेदार लोग इस तरफ ध्यान नहीं दे रहें हैं।

Comments

Popular posts from this blog

डीएम जौनपुर ने चार उप जिलाधिकारियों का बदला कार्यक्षेत्र जानें किसे कहां मिली नयी तैनाती देखे सूची

पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में जौनपुर की अहम भूमिका एसटीएफ को मिली,जानें कहां से जुड़ा है कनेक्शन

जौनपुर में आधा दर्जन से अधिक थानाध्यक्षो का हुआ तबादला,एसपी ने बदला कार्य क्षेत्र