जौनपुर में दूर संचार विभाग के 90 कर्मचारी वीआरएस लेने को हुए मजबूर


जौनपुर । आर्थिक संकटों के चलते  केन्द्र सरकार द्वारा दूर संचार विभाग के कर्मचारियों को विगत कुछ माह से वेतन न दिये जाने एवं सरकार द्वारा बीएसएनएल को कमजोर करते हुए  प्राईवेट संचार कंपनियों को बढ़ावा देने को लेकर देश में  नाराज दूर संचार विभाग के लाखो कर्मचारियों ने जिनकी उम्र 50 साल हो गयी थी  वीआरएस लेकर अवकाश पर जाने को मजबूर हो गये है ।
 बतादे इसकी जद में जनपद जौनपुर दूर संचार विभाग के 90 कर्मचारियों ने वीआरएस लिया है । एक खबर के मुताबिक वीआरएस लेने वालों में इस विभाग में कार्यरत बाबू,आपरेटर  से लगायत एसडीओ स्तर तक के कर्मचारी शामिल है । सूत्र ने जानकारी दी है कि  यहां जौनपुर में विभाग के कर्मचारियों द्वारा वीआरएस लेकर अवकाश पर जाने के कारण अब विभाग के अन्दर  कर्मचारियों की संख्या घट कर  एक चौथाई शेष बची है ।
सबसे गम्भीर समस्या यह है कि आपरेटरो को अवकाश पर चले जाने के कारण बीएसएनएल में आने वाली तकनीकी खराबी दूर करने के लिए सायद ही कोई कर्मचारी मिल सके ऐसे में तकनीकी खराबी की समस्या का खामियाजा अब उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ सकता है । ऐसा माना जा रहा है कि  उपभोक्ता इस सरकारी  कंपनी से नाता खत्म कर प्राईवेट कम्पनीयो से  जुड़ने को मजबूर हो जायेगे ।
बी एस एन एल के एक अधिकारी ने बताया है कि  सरकार विगत एक वर्ष से अधिक समय से  बजटीय संकट का हवाला देकर समय से वेतन नहीं दे रही है । चार पांच माह बाद एक माह का वेतन देती है । विभाग के अधिकारी कर्मचारी इस मुद्दे को लेकर काफी आन्दोलन किया  लेकिन सरकार की सेहत पर असर नहीं पड़ा है  इस अधिकारी ने यह भी बताया कि  सरकार की नीति है  सरकारी कंपनी बी एस एन एल को बन्द कर प्राईवेट सेक्टर की कम्पनी को बढ़ावा दिया जाए । सूत्र की माने हाई कमान स्तर पर लगभग तय कर लिया गया है कि  विभाग में देर सबेर ताला लगा दिया जायेगा ।

Comments

Popular posts from this blog

डीएम जौनपुर ने चार उप जिलाधिकारियों का बदला कार्यक्षेत्र जानें किसे कहां मिली नयी तैनाती देखे सूची

पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में जौनपुर की अहम भूमिका एसटीएफ को मिली,जानें कहां से जुड़ा है कनेक्शन

जौनपुर में आधा दर्जन से अधिक थानाध्यक्षो का हुआ तबादला,एसपी ने बदला कार्य क्षेत्र