जेब्रा ने मध्यम वर्गीय परिवारों की मदत का लिया संकल्प,फोटो ग्राफी से है दूर



    जौनपुर । कोरोना संक्रमण के चलते लाक डाऊन में गरीबों की मदत के लिए तमाम हाथ आगे बढ़े है लेकिन इस लाक डाऊन में मध्यम वर्गीय जो किसी के सामने हाथ नहीं फैला सकते है और मध्यम वर्गीय परिवारों की ओर सरकारी तंत्र से लेकर समाज सेवियों की नजर नहीं है।  ऐसी दशा मे जेब्रा सामाजिक संस्था के लोगों ने मध्यम वर्गीय परिवारों के सहयोग का बीड़ा उठाया और बगैर किसी प्रचार एवं बगैर फोटो ग्राफी के रात के अंधेरे में मध्यम वर्गीय परिवारों को सूखा खाद्यान पहुंचाने का काम कर रहे हैं। 
इस सन्दर्भ में जेब्रा के अध्यक्ष संजय सेठ से बात करने पर उन्होंने बताया कि संस्था के सभी सदस्यों एवं पदाधिकारियों के निर्णय पर तय हुआ कि लाक डाऊन अवधि तक मध्यम वर्गीय परिवारों को सूखा खाद्यान देकर उनकी मदद किया जाये। गरीबों की मदत तो बहुत लोग कर रहे हैं लेकिन मध्यम वर्गीय परिवारों पर किसी की नजर नहीं जबकि सच है कि बड़ी संख्या में इस लाक डाऊन में मध्यम वर्गीय परिवार भूख की चपेट में है। 
अध्यक्ष संजय सेठ के अनुसार खाद्यान के पैकेट में  आटा, चावल, दाल, सरसों का तेल, सोयाबीन, गरम मसाला नमक, गुड़,आलू, प्याज कोहड़ा इतनी मात्रा में रखा जाता है कि एक सप्ताह तक मध्यम वर्गीय परिवार अपनी भूख मिटा सके। इसमें संस्था के विजयंत सोन्थालिया, अनन्त श्रीवास्तव, रबी, मनोज विश्वकर्मा, अमरनाथ सेठ, आशीष वाधवा, नीरज शाह, तथा गत सेठ ने अपना पूरा सहयोग दे रहे हैं। 
यहाँ यह भी बता दे कि बहुत से समाज सेवी संस्थाये एवं सरकारी तंत्र के गरीबों की मदत करते हुए अपनी फोटो ग्राफी करा के खुद का प्रचार करते हुए गरीबों का माखौल उड़ाते नजर आ रहे हैं। जेब्रा इससे एक दम अलग सेवा में जुटी हुई हैं। 

Comments

  1. Super sir ji.Maha dev aapak kalyan kare,phulo phalo .
    jai shree ram.
    mai ganesh tiwari
    vill.dehai ka pura
    post .bhikhpur
    dist.jaunpur

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

डीएम जौनपुर ने चार उप जिलाधिकारियों का बदला कार्यक्षेत्र जानें किसे कहां मिली नयी तैनाती देखे सूची

पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में जौनपुर की अहम भूमिका एसटीएफ को मिली,जानें कहां से जुड़ा है कनेक्शन

जौनपुर में आधा दर्जन से अधिक थानाध्यक्षो का हुआ तबादला,एसपी ने बदला कार्य क्षेत्र