मुम्बई से आने वाले कोरोना बम जौनपुर में बढ़ा रहे है संक्रमितो की संख्या



 जौनपुर । अब मुम्बई से कोरोना वायरस जौनपुर के ग्रामीण इलाकों की ओर रुख कर लिया है। लाक डाऊन के दो चरणों में शहरी क्षेत्र तो सुरक्षित होता नजर आया  लेकिन तीसरे चरण के अन्तिम दिनों में मुम्बई से ट्रेन, ट्रक,  निजी साधन, पैदल, मोटरसाइकिल आदि से ग्रामीण इलाकों में पहुंच रहे प्रवासी मजदूरों द्वारा जनपद में कोरोना संक्रमितो की संख्या में तेजी से इजाफा कर दिया है। 
बतादे  गत 3 मई को सरायख्वाजा थाना क्षेत्र में करमचन्द यादव नामक व्यक्ति जो वाहन चालक है अपने वाहन को लेकर मुम्बई से चला हरियाणा होते हुए जौनपुर आया  कोरोना पाजिटिव पाया गया। इसके पश्चात 11मई को बृजेश यादव  छंगापुर विकासा खन्ड रामनगर , संजय पटेल  लखापुर  विकास खण्ड राम नगर, सत्यम सिंह घाघरपुर पृथ्वीपुर विकास खण्ड रामपुर मुम्बई से आये और कोरोना पाजिटिव मिले। 13 मई को खुटहन क्षेत्र के शेखपुर सुतौली निवासी सोहन लाल नाविक निजी साधन से जौनपुर आया कोरोना पाजिटिव पाया गया है।  विकास खण्ड बरसठी क्षेत्र के ग्राम हरिद्वारी निवासी अच्छे लाल पटेल मुम्बई से आया और सैम्पल जांच हेतु भेजा गया था आज 14 मई को रिपोर्ट आयी तो कोरोना पाजिटिव पाया गया है। 
इस तरह मुम्बई से आने वाले प्रवासी मजदूरों ने जिले में कोरोना संक्रमितो की संख्या में तेजी से बृद्धि करा दिया है जिससे स्वास्थ्य विभाग एवं प्रशासनिक चिन्ताये गम्भीर हो गयी है साथ ही पूरे जनपद सहित सरकारी अमले में हड़कंप की स्थिति उत्पन्न हो गयी है।  इस आज तक जिले में कोरोना पाजिटिवमरीजों की संख्या  14पहुंच गयी है हां राहत भरी खबर यह है कि 8 मरीज ठीक होकर अस्पताल से छोड़े जा चुके है एक मरीज जल्द ठीक होने की खबर है। लेकिन 5 मरीज चिंता का बिषय बने है।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड