अस्थाई जेल से फरार एक मुजरिम गिरफ्तार दूसरा पुलिस पकड़ से है दूर, अपराधियों को ग्रिल काटने का औजार कैसे मिला है जांच का बिषय




जौनपुर।  थाना लाईन बाजार क्षेत्र स्थित ग्राम पंचहटिया में स्थित प्रसाद इन्टरनेशनल कालेज को बनाये गये अस्थाई जेल से फरार हत्या का आरोपी अभियुक्त राजू चौहान पुत्र प्रभूलाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।  उसे न्यायालय में प्रस्तुत किया मजिस्ट्रेट ने फिर राजू को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है। 
बतादे बीते 18 /19 जून की रात्रि में पंचहटिया स्थित अस्थाई जेल से दो अपराधी जेल के खिड़की की ग्रील काट कर फरार हो गये थे जिसमें पुलिस ने एक अपराधी राजू को पकड़ लिया है। दूसरा मोनू गौतम अभी पुलिस पकड़ से दूर है । इसमें राजू हत्या का मुजरिम है तो मोनू मोटरसाइकिल चोर हैं। 
पुलिस भले ही फरार अपराधी को पकड़ कर जेल में बन्द कर दे लेकिन इस घटना ने एक सवाल तो खड़ा कर दिया है कि अस्थाई जेल में के खिड़की में लगी ग्रील लोहे की थी और बगैर लोहा काटने वाली आरी के ग्रील नहीं कट सकतीं थी। यहां पर यह तो साफ है कि जेल में बन्द बदमाशो को लोहा काटने वाली आरी किसने उपलब्ध कराया आरी अपराधियों के पास कैसे पहुंची। घटना की जांच में लगे अधिकारी बयान दिये हैं कि ग्रिल काट कर बदमाश रात्रि में फरार हुए हैं। 
 जेल की सुरक्षा में लगे सुरक्षा कर्मी निश्चित रूप से शंकाओ के कटघरे में है क्या जांच अधिकारी इस बिन्दु पर जांच करेंगे या विभागीय कागजी बाजीगरी का खेल करते हुए पुलिस कर्मियों के खिलाफ कोई भी कार्यवाही से परहेज कर लेगे। 

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस प्रशासन और दीवानी न्यायालय के न्यायिक अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग, न्यायाधीश हुए सुरक्षा विहीन

एंटी करप्शन टीम के हत्थे चढ़ा चपरासी ढाई लाख रुपए घूस ले रहा था चपरासी सहित एसीओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के लिए दावेदारो की जाने क्या है स्थित, कौन होगा पार्टी के लिए फायदेमंद