राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक एवं सेविकाओ ने अपने समर्पण से विश्वविद्यालय का बढ़ाया मान - प्रो. राजाराम कुलपति

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा मंगलवार को बदलते परिवेश में राष्ट्रीय सेवा योजना की चुनौतियां एवं पूर्वांचल विश्वविद्यालय विषयक वेबिनार का आयोजन किया गया.
वेबिनार में कुलपति प्रोफेसर डॉ राजाराम यादव ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक सेविकाओं ने अपने समर्पण से विश्वविद्यालय का मान बढ़ाया है।
उन्होंने कहा कि महामारी के इस दौर में विश्वविद्यालय परीक्षेत्र में स्वयंसेवक सेविकाओं ने एक लाख से अधिक मास्क, 79 हजार से अधिक लंच पैकेट एवं 81 हजार से अधिक साबुन और सेनेटाइजर वितरित किये।
उन्होंने कहा कि कि भारतीय संस्कृति में संक्रमण से बचाव का संदेश निहित है। हमें  उपभोक्तावादी संस्कृति को छोड़ना होगा।
उन्होंने कहा कि विद्यार्थी गांव- गांव में जाकर खुशहाली के दीप जलाएं। एक- एक  गांव, परिवार, प्रत्येक सदस्य के पास जाना होगा और उनकी समस्याओं को दूर करने का प्रयास करना होगा। हम होंगे कामयाब एक दिन गीत  से स्वयंसेवक सेविकायें प्रेरणा लेकर आगे बढ़े।

क्षेत्रीय निदेशक, राष्ट्रीय सेवा योजना डॉ अशोक कुमार श्रोती ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयं सेवक सेविकाओं ने इस कठिन दौर में भी निरन्तर समाज में सेवा का काम किया है. इससे उनका मान बढ़ा है, सम्मान मिला है. विशेष कार्याधिकारी एवं राज्य संपर्क अधिकारी डॉ. अंशुमाली शर्मा ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना से जुड़े विद्यार्थियों ने कोरोना काल में जो  कार्य किया है उससे प्रदेश में एक  अलग पहचान बनी है. 
स्वागत भाषण एवं विषय प्रवर्तन कार्यक्रम समन्वयक राष्ट्रीय सेवा योजना डॉ राकेश कुमार यादव ने किया। नोडल अधिकारी डॉ अजय सिंह, डॉ उदयभान यादव,डॉ घनश्याम पटेल,डॉ अमित यादव ने भी अपने विचार व्यक्त किये। धन्यवाद ज्ञापन किया डॉ. नितेश जयसवाल एवं   वेबिनार संचालन डॉ अनुराग मिश्र ने किया। टेक्निकल सपोर्ट टीम में डॉ. धीरेंद्र चौधरी, रामांशु, प्रभाकर सिंह शामिल रहे।

Comments

Popular posts from this blog

डीएम जौनपुर ने चार उप जिलाधिकारियों का बदला कार्यक्षेत्र जानें किसे कहां मिली नयी तैनाती देखे सूची

पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में जौनपुर की अहम भूमिका एसटीएफ को मिली,जानें कहां से जुड़ा है कनेक्शन

जौनपुर में आधा दर्जन से अधिक थानाध्यक्षो का हुआ तबादला,एसपी ने बदला कार्य क्षेत्र